DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एएमयू के 12 और छात्र निलंबित

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने विश्वविद्यालय के छात्र शाहनवाज आलम की हत्या के बाद उग्र प्रदर्शन करने, हमले के लिए उकसाने और तोड़फोड़ करने के आरोप में गुरुवार देर शाम 12 और छात्रों को निलंबित कर दिया।

एएमयू के प्रवक्ता राहत अबरार ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार देर शाम 12 और छात्रों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई का फैसला किया गया। हिंसा और तोड़फोड़ का दोषी पाए जाने वाले कुल 18 छात्रों के परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इससे पहले गुरुवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने छह छात्रों के खिलाफ ऐसी ही अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी। अबरार के मुताबिक निलंबित किए गए छात्र ‘एएमयू स्टूडेंट कन्डक्ट एंड रूल्स-1985’  के अंतर्गत छात्रों को भड़काने, विश्वविद्यालय के अधिकारियों पर हमले के लिए उकसाने, शैक्षणिक कार्यक्रम में व्यवधान डालने और परिसर का माहौल खराब करने के दोषी पाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि गत 25 अक्टूबर को बीएससी के छात्र शाहनवाज आलम की हत्या के बाद इन आंदोलनकारी छात्रों ने उग्र प्रदर्शन करते हुए शहर के अलग-अलग इलाकों में सार्वजनिक संपत्तियों को निशाना बनाया था और दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग बाधित किया था।

हत्या के आरोपी को अपने हवाले करने की मांग को लेकर इन छात्रों द्वारा किए गए उग्र प्रदर्शन और तोड़फोड़ को देखते हुए पुलिस ने 13 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
 
छात्र शाहनवाज की हत्या के बाद उपजे हालात के बाद बीते शुक्रवार को एएमयू प्रशासन ने विश्वविद्यालय को अगली घोषणा तक के लिए बंद कर दिया था। फिलहाल अभी तक विश्वविद्यालय के खुलने की कोई तारीख तय नहीं की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एएमयू के 12 और छात्र निलंबित