DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ढाकाः अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश रचते तीन गिरफ्तार

ढाकाः अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश रचते तीन गिरफ्तार

पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो संदिग्धों और एक हूजी सदस्य को ढाका में अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश रचते हुए गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि लश्कर के संदिग्धों में से एक संभवत: भारतीय है।

पुलिस की खुफिया शाखा के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका में गिरफ्तार दो संदिग्धों से मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण पूर्वी शहर चटगांव से इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जानकारी देने वाले इन संदिग्धों को डेनमार्क में एक अखबारी दफ्तर समेत अलग अलग देशों के प्रतिष्ठानों पर हमले की कोशिश के आरोप में हाल ही में अमेरिका में गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि हमारे पास कुछ सबूत हैं कि उन्होंने (तीनों संदिग्धों ने) अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश रची और तैयारी के लिहाज से उन्होंने बारिढा़रा इलाके में एक स्थान का मुआयना किया ताकि विस्तृत साजिश बनाई जा सके।

उन्होंने कहा कि खुफिया शाखा को उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में हिरासत में उनसे और अधिक पूछताछ के लिए अदालत से अनुमति मिल जाएगी। लश्कर के दोनों संदिग्धों की पहचान 26 वर्षीय शाहिदुल इस्लाम और अल अमीन उर्फ सैफुल के तौर पर की गई है।

हूजी के सदस्य की पहचान 33 वर्षीय मुफ्ती हारुन इजहार के तौर पर की गई है जो बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की सहयोगी दक्षिणपंथी इस्लामी ओइकिया जोते पार्टी के मुखिया मुफ्ती अजहर का बेटा है।

द प्रथम आलो अखबार ने एक अन्य खुफिया सूत्र के हवाले से कहा कि लश्कर के दोनों संदिग्धों में से एक भारतीय नागरिक है और दूसरा अन्य पाकिस्तानी है, हालांकि उन्होंने खुद के बांग्लादेशी नागरिक होने का दावा किया है।

बांग्लादेश में पिछले कुछ महीनों में अलग अलग जगहों से तीन लश्कर ओहदेदारों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की कल हुई गिरफ्तारी से करीब दो सप्ताह पहले ही अधिकारियों ने ईमेल के जरिये एक धमकी की रिपोर्ट के बाद आदेश दिया था कि यहां भारतीय राजदूत पिनाक रंजन चक्रवर्ती की और भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ायी जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ढाकाः अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश रचते तीन गिरफ्तार