DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रक यूनियन और आढ़तियों की खींचतान, बोली बंद

नई अनाज मंडी में ट्रक यूनियन तथा आढ़तियों के बीच धान के उठान को लेकर हुए विवाद के चलते वीरवार को आढ़ती हड़ताल पर चले गए। इस कारण बोली भी बंद हो गई और किसानों को कुछ समय के लिए परेशानी
ङोलनी पड़ी। बोली बंद होने की सूचना पाकर एसडीएम बीएस लोहिया मौके पर पहुंच गए और दोनों पक्षों के साथ बातचीत कर गतिरोध को दूर करवाया।

नई अनाज मंडी में ट्रक यूनियन तथा आढ़तियों के बीच उस समय गतिरोध पैदा हो गया, जब मंडी में पड़े धान के उठान के लिए बहुत कम संख्या में गाड़ियां पहुंची। आढ़ती एसोसिएशन ने ट्रक यूनियन से पर्याप्त मात्र में गाड़ियां भेजने के लिए कहा। मगर, ट्रक एसोसिएशन की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। इस कारण आढ़ती बोली बंद कर हड़ताल पर चले गए। आढ़तियों ने बताया कि ट्रक यूनियन द्वारा उन्हें पर्याप्त मात्र में वाहन उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे हैं। न ही बाहरी गाड़ियों से लदान करवाने दिया जा रहा है।

धान का उठान न होने के कारण अनाज मंडी में धान के ढ़ेर लग गए हैं। इसके अलावा उन्होंने मिलों के साथ करार भी किया हुआ है। पर्याप्त संख्या में गाड़ियां न मिलने के कारण करार अनुसार माल भी मिलों तक नहीं पहुंच पा रहा है। अनाज मंडी में बोली बंद होने की सूचना मिलते ही एसडीएम बीएस लोहिया अनाज मंडी में पहुंच गए और उन्होंने आढ़ती एसोसिएशन तथा ट्रक यूनियन के पदाधिकारियों को बुलाकर दोनों में सुलह कराई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रक यूनियन और आढ़तियों की खींचतान, बोली बंद