DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन दिवसीय इंटरनेशनल इंडस्ट्रियल एक्सपो शुरू

रुद्रपुर में गुरुवार से तीन दिवसीय इंटरनेशनल इंडस्ट्रियल एक्सपो शुरू हो गया है। अशोक लेलैंड के प्लांट हैड आलोक गुप्ता ने एक्सपो का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह एक्सपो औद्योगिक विकास में सहायक होगा। इससे स्थानीय उद्योगों को बेहतर औद्योगिक मशीनरी मुहैया हो सकेगी।

जनता इंटर कॉलेज के मैदान में शुरू हुए एक्सपो में उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि इस एक्सपो में क्षेत्र के अधिक से अधिक उद्यमियों को भागीदारी करनी चाहिए। एक्सपो के माध्यम से उद्यमी अपने उद्योगों को तकनीकी रूप से समृद्ध बना सकते हैं। साथ ही वे उद्योगों में कार्मिकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करा सकते हैं।

इस दौरान एक्सपो के आयोजक व पैरामाउंट बिजनेस सेंटर के प्रमुख डॉ.हरीश अरोरा ने बताया कि एक्सपो में  आवश्यक अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी, मशीनरी और मशीनी उपकरण, औद्योगिक स्वाचालन, फायर एंड सेफ्टी, ऑटोमोबाइल, विद्युत व इलैक्ट्रॉनिक उत्पादों के स्टाल लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष क्षेत्र में लगे एक्सपो में देश-विदेश के विभिन्न स्टालों में 200 करोड़ रुपए का कारोबार किया गया था। इस वर्ष उम्मीद है कि यह कारोबार 250 करोड़ से अधिक पहुंचे। उन्होंने बताया कि उद्योगों को बेहतर तकनीकी सुविधाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से पैरामाउंट पिछले 11 सालों से देशभर में इंडस्ट्रियल एक्सपो आयोजित करता है। इसके साथ ही विदेश की प्रमुख कंपनियों को भी एक्सपो में आमंत्रित करता है।

इस मौके पर कर्नल एचएस आहुजा ने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि एक्सो में 75 से अधिक इंडस्ट्रियल इक्यूपमेंट निर्माता कंपनियों के स्टाल लगे हुए हैं। तीन दिन तक चलते वाले इस एक्सपो में देशभर के प्रमुख औद्योगिक कंपनियों के प्रतिनिधि प्रतिभागिता कर रहे हैं। इस मौके पर भास्कर इनर्जी के एमडी डॉ.विनय भास्कर, डॉ.संदीप, भूपेन्दर सिंह, पंकज सैनी, केजीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष दरबारा सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन दिवसीय इंटरनेशनल इंडस्ट्रियल एक्सपो शुरू