DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26/11 से ग्रीनपार्क टेस्ट ज्यादा संवेदनशील :लारेंस फर्नांडो

श्रीलंका क्रिकेट टीम के सुरक्षा सलाहकार लारेंस फर्नांडो का कहना है कि इंटेलीजेंस और मीडिया के जरिए बराबर संकेत मिल रहे हैं कि मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले के एक साल पूरे होने पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है।

इस लिहाज से ग्रीनपार्क टेस्ट मैच ज्यादा संवेदनशील है। मैच के हर पल में तगड़ी हाईटेक सुरक्षा जरूरी है। फर्नाडो ने गुरुवार को होटल से लेकर मैदान तक का चप्पा-चप्पा छाना। उन्होंने दर्शकों के प्रवेश के समय चेकिंग लेयर की जानकारी ली। साथ ही किचेन और जिम जाने तक खिलाड़ियों का तगड़ा सुरक्षा घेरा बनाने की सलाह दी।

फर्नाडो गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे ग्रीनपार्क पहुँच गए। यहाँ उन्होंने डीएम अनिल कुमार सागर और डीआईजी बी.पी.जोगदंड से सुरक्षा के ब्लू प्रिंट पर चर्चा की। उन्होंने पूछा कि दर्शकों के प्रवेश के समय कितने स्तर पर चेकिंग की व्यवस्था है, साथ ही होटल में खिलाड़ी के मूवमेंट पर क्या सुरक्षा चक्र होगा। दर्शक गैलरी में ले जाने वाली वस्तुओं के बारे में पूछा। सुरक्षा सलाहकार ने अधिकारियों से दर्शकों को पानी की बोतल ले जाने के बारे में दी जाने वाली छूट के बारे में भी जानकारी ली। 

ग्रीन पार्क स्टेडियम के हर कोने का जायजा लेने के बाद फर्नाडो ने होटल और मैदान के बीच का रास्ता भी देखा। होटल से लगे बाजार की तरफ रखी जाने वाली सिक्योरिटी के बारे में भी जानकारी ली। बाद में मीडिया से रूबरू फर्नाडो ने बताया कि भारत और श्रीलंका टेस्ट सीरीज के हर मैच की सुरक्षा में नजर रखने की उनकी जिम्मेदारी है। इस कड़ी में ही यह कवायद की जा रही है।

यहाँ के अफसरों ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी की है। लेकिन कुछ जरूरतें अब भी नजर आ रही हैं। इस बाबत बातचीत की गई है। सुरक्षा से जुड़े होने के कारण सारी सलाह गोपनीय रखनी है। सुरक्षा अधिकारी ने माना कि ग्रीनपार्क टेस्ट मैच में ज्यादा सतर्कता की जरूरत है। इसका ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पाक में हमले के समय वह सुरक्षा सलाहकार नहीं थे। वैसे हर देश की परिस्थितियाँ अलग होती हैं। यहाँ श्रीलंका ही नहीं दोनों टीमों की सुरक्षा पर ध्यान देना जरूरी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:26/11 से ग्रीनपार्क टेस्ट ज्यादा संवेदनशील :लारेंस फर्नांडो