DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पौड़ी जिले में ही स्थापित होगा एनआईटी

मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि एनआईटी की स्थापना पौड़ी जिले में ही की जाएगी। पौड़ी शरदोत्सव के सफल आयोजन के लिए उन्होंने 10 लाख की धनराशि दी है।

स्थानीय रामलीला मैदान में पौड़ी शरदोत्सव-2009 का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने पौड़ी के लिए कई घोषणाएं भी कीं। निशंक ने कहा कि एनआईटी की स्थापना पौड़ी जिले में ही की जाएगी। इसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने स्तर पर हर क्षेत्र में विकास का प्रयास कर रही है और जन-समस्याओं के निराकरण के लिए तत्पर है। शरदोत्सव के सफल आयोजन के लिए शरदोत्सव समिति को दस लाख की धनराशि भी देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि नानघाट पेयजल योजना के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा।

अभी तक इस योजना के लिए 37 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हो चुकी है। पौड़ी बस स्टेशन को ऐतिहासिक बनाएं जाने, पुरानी जेल की जगह संग्राहलय बनाने और जेल बगीचे में पार्क की स्थापना किए जाने को लेकर भी कदम उठाने की बात कही। सीएम ने 16 करोड़ 15 लाख की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

इस दौरान राज्यमंत्री विजया बड़थ्वाल, जिला पंचायत अध्यक्ष केशर सिंह नेगी, क्षेत्रीय विधायक यशपाल बेनाम, भाजपा के जिलाध्यक्ष पुष्कर जोशी, शरदोत्सव समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद टम्टा आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पौड़ी जिले में ही स्थापित होगा एनआईटी