DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मजबूत करनी होगी गुरु-शिष्य परंपराः शैलेन्द्र

क्षेत्रीय विधायक शैलेंद्र सिंह रावत ने सिमलचौड़ स्थित रापूमावि के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने क्षेत्र को शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, रोजगार एवं आर्थिक रूप से विकसित करने का भरोसा दिलाया।

सर्वशिक्षा परियोजना के तहत रापूमावि, सिमलचौड़ के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। बतौर मुख्य अतिथि विधायक शैलेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गुरू शिक्षा की परंपरा समाप्त होती जा रही है जो कि एक सोचनीय विषय है। उन्होंने विद्यार्थियों को देश का भविष्य बताते हुए शिक्षकों को उनके सर्वांगीण विकास को लेकर गंभीर होकर कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने प्राथमिक शिक्षा को छात्र जीवन की नींव बताया। उन्होंने क्षेत्रीय जनता से अपील करते हुए कहा कि वे बच्चों की पढ़ाई में कोई कमी न आने दें। ग्रामशिक्षा उन्होंने कहा कि की प्रदेश सरकार शिक्षा के उन्नयन के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं चला रही है।

विधायक रावत ने क्षेत्र को शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन, रोजगार एवं आर्थिक रूप से विकसित कर क्षेत्र को आदर्श के रूप बनाने का संकल्प दोहराया। ग्राम शिक्षा समिति सिमलचौड़ ने विधायक रावत को विद्यालय के लिए फर्नीचर, विद्यालय के मध्य में लगे विद्युत पोल को अन्यत्र शिप्ट करने और सिमलचौड से शिब्बूनगर मोटर मार्ग बनाने की तीन सूत्रीय मांग-पत्र सौंपा। जिस पर विधायक रावत ने समिति को शीघ्र मांगों के निराकरण का आश्वासन दिया। बतौर विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख गीता नेगी व पालिकाध्यक्ष शशि नैनवाल ने विद्यार्थियों के उच्च स्तर को बनाने में शिक्षकों की भूमिका को अहम बताया।

ग्राम प्रधान गोदांबरी देवी की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में क्षेत्र पंचायत सदस्य लक्ष्मी रावत, प्रधान दिनेश ध्यानी, सभासद मुल्ला शरीफ, विधायक प्रतिनिधि ओपी सुद्रिंयाल, मनवर सिंह आर्य, भूपाल असवाल, एपी डंगवाल, दिलवर सिंह, उमेद सिंह, भूपाल असवाल के अलावा बीईओ सुधीर असवाल, संकुल शिक्षा अधिकारी जयवीर रावत, प्रधानाचार्य बीरेंद्र पंत, हरिराज आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन दर्शन सिंह बिष्ट ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मजबूत करनी होगी गुरु-शिष्य परंपराः शैलेन्द्र