DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राम-भरत मिलाप देख भीगीं अयोध्यावासियों की आंखें

विकासखंड जौनपुर मुख्यालय में 14 दिन से चली आ रही रामलीला का राम राज्याभिषेक के साथ समापन हो गया। अयोध्या पहुंचकर भगवान राम व भरत के मिलन को देखकर दर्शक भावुक हो गए। विकासखंड जौनपुर मुख्यालय में 24 अक्टूबर से शुरू हुई रामलीला का 14 दिनों बाद समापन किया गया। चौदह वर्ष के वनवास के बाद अयोध्या लौटने पर भागवान श्री राम का अयोध्यावासियों ने जोरदार स्वागत किया।

मंचन के अंतिम दिन भगवान राम ने रावण का वध करने के बाद माता जानकी को लेकर वापस लौटे। इस दौरान अयोध्या पहुंचने पर भाई के इंतजार में व्याकुल भरत के राम से मिलने के दृश्य को देखकर दर्शकों की आंखें नम हो गईं। इसके बाद भगवान राम का राज्याभिषेक किया गया। राजतिलक के अवसर पर दर्शकों को प्रसाद वितरित किया गया।

इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख महावीर सिंह रांगड़ ने कहा रामलीला को प्रत्येक वर्ष बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए। रामलीला के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह असवाल रामलीला के सफल संचालन के लिए सभी ग्रामीणों एवं क्षेत्र वासियों का आभार व्यक्त किया। कमेटी के सचिव नरेन्द्र जोशी ने 14 दिनों तक रामलीला का सफल संचालन करने पर ग्रामीणों ने उन्हें धन्यवाद दिया। इस अवसर पर कमेटी के हीरामणि गौड़ पूर्व ग्राम प्रधान सतेन्द्र सेमवाल, महावीर सजवाण आदि कई लोगों का सराहनीय सहयोग रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राम-भरत मिलाप देख भीगीं अयोध्यावासियों की आंखें