DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में राजद से चार दलों का तालमेल

झारखंड में राजद का चार दलों से तालमेल हो गया। सभी सेकुलर दलों को एकजुट करने की कोशिश तो कामयाब होती नहीं दिख रही है लेकिन लोजपा के अलावा सीपीआई, सीपीएम और एमसीसी के साथ बात पक्की हो गई। राजद ने पहले चरण के चुनाव में अपने खाते की 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी।  ए.के. राय के नेतृत्व वाली एमसीसी को तीन सीटें मिलेंगी लेकिन शेष दलों में सीटों का बंटवारा फेज वाइज होगा। प्रचार अभियान में चारों दलों के नेता साथ होंगे।


उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए गुरुवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि सभी दलों में साथ चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई है। सीटों को लेकर कोई मतभेद नहीं है। जहां जिसका उम्मीदवार जीतने लायक है उसे टिकट दिया जाएगा। किसी सीट पर दो उम्मीदवार हो गये तो चुनाव के दौरान कमजोर उम्मीदवार को वापस ले लिया जाएगा। वहां किसी भी दल में अब तक तालमेल नहीं हो सका है लेकिन राजद ने अपना गठबंधन बना लिया।
पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को समर्थन से जुड़े सवालों को टालते हुए श्री प्रसाद ने इतना ही कहा कि समर्थन तो सब लोग दिये थे। कोड़ा की डायरी में नाम की चर्चा पर उन्होंने कहा कि वहां क्या निकला है हम नहीं जानते हैं। जांच हो रही है सब मामला साफ हो जाएगा।


सूची के मुताबिक बरहैट (सु.) से छोटो हंसदा, पाकुड़ से मो. मुस्लिम हुसैन, सिकारीपारा (सु.) से डेविड मुर्मु, जामतारा से सरयू प्रसाद मंडल, जामा (सु.) से  विजय पाहन, जरमुंडी से प्रभात कुमार सिंह, मधुपुर से संजय भारद्वाज, सारठ से सुरेन्द्र रवानी, देवघर (सु.) से सुरेश पासवान, पोरैयाहाट से बुनिया देवी, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, महागामा से बद्री भगत, निरसा से सुनिल कुमार पांडेय, झरिया से आबो देवी, टुन्डी से सुमन हेम्ब्रम, बाघमारा से विक्रम प्रसाद यादव, जुगसलाई (सु.) से शारदा देवी, जमशेदपुर पूर्वी से राजेन्द्र कुमार सिंह, जमशेदपुर पश्चिमी से फिरोज खान, हटिया से मनोहर कुमार यादव, कांके (सु.) से खुदा राम, और लीटीपाड़ा (सु.) से सत्य शिक्षा नंद मुर्मु राजद के उम्मीदवार होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में राजद से चार दलों का तालमेल