DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकास को लेकर सरकार गंभीरः निशंक

शरदोत्सव-2009 का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने जिले के लिए अनेक घोषणाएं कीं। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि सरकार विकास को लेकर गंभीर है।

निशंक ने डॉक्टरों की कमी को स्वीकार करते हुए कहा कि सरकार इसे लेकर गंभीर है और इस समस्या के निस्तारण में अभी और समय लगेगा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी के प्रति भी आभार व्यक्त किया। सीएम ने कहा कि हल्द्वानी में संचालित मेडिकल ट्रस्ट का शीघ्र ही राजकीयकरण किया जाएगा और अल्मोड़ा के बाद देहरादून में भी मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा।

इस मौके पर ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजया बड़थ्वाल ने कहा कि पौड़ी के विकास से ही उत्तराखंड का विकास देखा जाता है। उन्होंने कहा कि पलायन को रोकने के लिए यहां स्वरोजगार को आगे बढ़ाना होगा। क्षेत्रीय विधायक एवं विशिष्ठ अतिथि यशपाल बेनाम ने कहा कि पौड़ी उत्तराखंड आंदोलन की नगरी रही है, लेकिन उसका फल उसे नहीं मिला है।

बेनाम ने मुख्यमंत्री से पौड़ी को उत्तराखंड आंदोलनकारी नगरी व च्वींचा गांव को उत्तराखंड आंदोलन का गांव घोषित करने की मांग की। बेनाम ने कहा कि दुर्भाग्य है कि पूरे संघर्षों के बाद इस गांव से एक भी आंदोलनकारी चिह्न्ति नहीं हुआ है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक ने शरदोत्सव का विधिवत झंडारोहण व दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया। शरदोत्सव समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद टम्टा सहित अन्य सदस्यों ने सीएम का अभिनंदन कर उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकास को लेकर सरकार गंभीरः निशंक