DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहरीली शराब से सीवान में 10 लोगों की मौत

सीवान जिला मुख्यालय के नवलपुर मुहल्ले में जहरीली शराब ने कोहराम मचा दिया। इसने पिछले 48 घंटे में 10 लोगों को मौत की निंद सुला दी। मुहल्ले में चीख- पुकार मचा हुआ है।

गुरुवार की सुबह जैसे ही खबर फैली कि मरने वालों की संख्या 10 हो गई तो जिला प्रशासन, पुलिस तथा उत्पाद विभाग की नींद खुली। शहर में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी होने लगी। कई शराब भठ्ठियों को सील कर दिया गया। अबतक आधा दजर्न लोगों को अवैध शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दो दजर्न से अधिक लोग जहरीली शराब पीने से जीवन और मौत से जूझ रहे हैं। नवलपुर के मृतकों में धर्मेन्द्र चौहान, नेसार मिया, बड़ाबाबू, राधे प्रसाद,श्याम प्रसाद, तथा घुमन मियां, सिसवन ढाला के लड्ड राम  तथा नया बाजार के सीताराम चौधरी शामिल हैं। 1 नवम्वर से सरकारी डीपो से पाउच आपूर्ति बंद है। फिर भी शहर में पाउच आपूर्ति धड़ल्ले से हो रही है। पुलिस कप्तान डा. अमित कुमार जैन ने इस बात की पुष्टि की कि इन लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई है।

तीन तारीख को नेसार मियां, बड़ा-बाबू, रुनी मियां, राधे प्रसाद एवं श्याम प्रसाद की मौत हुई थी। जबकि चार नवम्बर को धर्मेन्द्र चौहान तथा गुरुवार को कमाल मियां, धूमन साई, लड्ड राम तथा सीताराम चौधरी की मौत हुई। इसके अलावा और कई लोगों का उपचार चल रहा है। नवलपुर के ही वीरेन्द्र चौहान सदर अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

अचानक लोगों को पेट में दर्द के साथ पहले उलटी हो रही है। फिर शरीर में ऐंठन के साथ मुंह से गाज फेंक कर वे दम तोड़ दे रहे है। जहरीली शराब से मौत का सिलसिला शुरू होते ही प्रशासनिक महकमा व लोगों में हड़कम्प मच गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जहरीली शराब से सीवान में 10 लोगों की मौत