DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुटखा निर्माताओं के ठिकानों पर छापे

पान मसाले और गुटखा उद्योग पर नजरें टेढ़ी करे बैठे डायरेक्टरेट आफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने बुधवार को शहर के दो प्रमुख गुटखा निर्माता व्यवसायी के ठिकानों पर छापा मारा। अचानक हुई कार्रवाई से हड़कंप मच गया। देर रात तक जारी छानबीन में करोड़ों की कर चोरी का भंडाफोड़ हुआ है। डीआरआई की टीम ने दिल्ली से एक गुटखा निर्माता व्यवसायी को उठाया भी है।

दिल्ली से आई डीआरआई की टीम ने गुटखा और पाउच बनाने वाले दो नामचीन समूहों के पनकी, नयागंज स्थित फैक्ट्री और ऑफिस में एक साथ ताबड़तोड़ छापे मारे। 35 से ज्यादा अफसरों की टीम ने पड़ताल के दौरान तमाम ऐसे दस्तावेज जब्त किए जिनसे करोड़ों की कर अपवंचना का खुलासा हुआ है। देर रात तक जारी पड़ताल में टीम ने आफिस और फैक्ट्री के कोने-कोने को खंगाल डाला। सूत्रों के अनुसार टीम दिल्ली से एक उद्यमी को अपने साथ ले गई है।

देशभर में गुटखा उद्योग के खिलाफ डीआरआई की यह मुहिम उस रिपोर्ट के बाद छेड़ी गई है, जिसमें कहा गया है कि यह उद्योग कर चोरी के रूप में हर साल सरकार को 12 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का चूना लगा रहा है। पिछले 15 दिन से जारी इस अभियान में पाउच निर्माताओं के अलावा कत्था, सुपारी आदि के कारोबारियों को भी लपेटे में लिया गया है। शहर में मारा गया छापा इसी कड़ी की अगली मुहिम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुटखा निर्माताओं के ठिकानों पर छापे