DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फांसी पर लटका मिला मजदूर का शव

स्थानीय थाना क्षेत्र के जुगैल ग्राम पंचायत अन्तर्गत पंचपेड़िया गांव निवासी एक युवक की संदिग्ध स्थितियों में मौत हो गयी। मृतक का शव चोपन बैरियर के पास अपने ही कपड़ों से एक पेड़ में लटका हुआ गुरुवार को तड़के मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट्म के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पंचपेड़िया गांव निवासी चन्द्रदेव खरवार पुत्र रंगलाल (32 वर्ष) का शव गुरुवार की सुबह चोपन बैरियर के पास एक बगीचे में एक पेड़ से लटका हुआ पाया गया। मृतक का शरीर फांसी से लटका हुआ था और रस्सी के रूप में उसकी पैंट व स्वेटर का प्रयोग किया गया था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट्म के लिए भेज दिया। इस घटना के बाद मृतक के दस वर्षीय पुत्र लहुरमन ने पुलिस को दी गयी तहरीर में कहा है कि, वह और उसका पिता चुनार क्षेत्र में एक ठेकेदार के यहां गिट्टी तोड़ने का काम करते थे। कुछ माह तक काम करने के बाद घर लौट आये। इसके बाद दोनों फिर चुनार काम करने गये तो वहां संबंधित ठेकेदार के लोगों ने उनकी पिटाई यह कहकर करनी शुरू कर दी कि, ये दोनों पैसा न मिलने की शिकायत करते हैं। किसी तरह से दोनों वहां से भागे तो किसी थाने पर पहुंचे, जहां सिपाहियों ने उन्हें एक ट्रक पर बैठा दिया और वे राबर्ट्सगंज आ गये। यहां भी ठेकेदार के  लोग पीछा करते रहे, तो दोनों भागकर पटवध पहुंचे।

यहां फिर दोनों की संबंधितों द्वारा पिटाई की गयी, तब वे जान बचाकर भागे और नदी तक पहुंचे तो वहां भी उन्हें पीटा गया। तहरीर में कहा गया है कि, किसी तरह से दोनों भागकर थाने आये तो यहां उन्हें खाना तो दिया गया, किन्तु उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। यहां उनकी शिकायत को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद उसके पिता ने लहुरमन को गांव जाने के लिए कहा और खुद चोपन में रुक गया। पुत्र का आरोप है कि, ठेकेदार व उसके लोगों ने उनको पीटा और उत्पीड़न किया, जिससे उसके पिता ने आत्महत्या कर ली। समझा जा रहा है कि, यदि पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेती, तो चन्द्रदेव की जान बच सकती थी। देर शाम तक इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फांसी पर लटका मिला मजदूर का शव