DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा और जदयू में हो गया मेल

झारखंड में अलग-अलग चुनाव लड़ने की घोषणा के 24 घंटों के भीतर ही भारतीय जनता पार्टी और जनता दल (यू) ने फिर साथ मिल कर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। यहां तक कि जद (यू) ने बुधवार को जारी प्रत्याशियों की सूची वापस ले ली और 14 सीटों के लिए नई सूची जारी कर दी।

नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और जद(यू) नेता शरद यादव ने संयुक्त रूप से संवाददाताओं को बताया कि झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा 67 और जद (यू) 14 सीटों पर लड़ेंगी। चुनाव प्रचार में भी दोनों दलों के नेता एक-दूसरे का साथ देंगे। जदयू ने अपनी दो सीट चंदकियारी और छतरपुर के लिए उम्मीदवार के नामों की घोषणा भी कर दी है। हारु रजवार को चंदकियारी से और सुधा चौधरी को छतरपुर से प्रत्याशी बनाया गया है। उधर भाजपा ने शेष आठ सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। इनमें पहले चरण में होने वाले क्षेत्रों में टुंडी और जामताड़ा शामिल है।

जदयू ने बुधवार को 22 सीट पर लड़ने और 18 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी । 22 सीटों में से अब हटिया, मांडर, हजारीबाग, बरही, गांडेय और कोडरमा की सीट भाजपा के खाते में दे दी हैं। एक दिन पहले जदयू ने इन सीटों के लिए क्रमश: अभय सिंह, विश्वनाथ भगत, बटेशर मेहता, प्रदीप कुमार सिंह, डा. संजीव संजय और गोपाल यादव को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी। ये सभी नेता शुक्रवार से शनिवार तक नामांकन दाखिल करने वाले थे। हटिया और हजारीबाग के लिए जदयू अंत समय तक अड़ा था।


जदयू को मिली  सीटें
भवनाथपुर,पांकी, तमाड़, शिकारीपाड़ा, हुसैनाबाद, सारठ, बोकारो, डुमरी, मांडू, विश्रमपुर, देवघर, बाघमारा, चंदनकयारी और छतरपुर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा और जदयू में हो गया मेल