DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लापरवाही से भूमिगत गैस पाइप लाइन में आग लगी

कनॉट प्लेस इलाके में एक इंटरनेट कंपनी की घोर लापरवाही की वजह से भूमिगत गैस पाइप लाइन में आग लग गई। आग पर समय रहते अग्निशमन अधिकारियों ने काबू पा लिया वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। कंपनी के कर्मचारियों ने ड्रिल मशीन से फुटपाथ को तार डालने के लिए काफी गहराई तक खोद दिया जिससे आग लग गई थी। इस संबंध में पुलिस ने टूलिट टेलीकॉम कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अभी जांच की जा रही है और उसके बाद ही किसी को गिरफ्तार किया जाएगा।

आग की यह घटना बुधवार रात करीब डेढ़ बजे हुई। इंटरनेट कंपनी के मशीनमैन जनपथ स्थित होटल इम्पीरियल के सामने फुटपाथ पर इंटरनेट के तार डालने के लिए जमीन को खोद रहे थे। फुटपाथ के नीचे आईजीएल की पाइप लाइन है। ड्रिल करते समय मशीनमैन ने करीब 2.6 तक जमीन खोद दी। जिसकी वजह से गैस बाहर निकल आई और आग लग गई। आग फैलते ही वहां भगदड़ मच गई और लोग सड़कों पर एकत्रित हो गए। आग की सूचना तुरंत दमकल तथा पुलिस को सूचना दी गई।

दमकल विभाग ने बताया कि दस गाड़ी मौके पर भेजी गई और आग पर एक घंटे बाद काबू पा लिया गया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग पर पानी का भी असर नहीं पड़ रहा था। लेकिन शुक्र है कि समय रहते आग बुझ गई वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। इस संबंध में कंपनी  तथा अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लापरवाही से भूमिगत गैस पाइप लाइन में आग लगी