DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब बारी निजी बसों और चार्टेड के महंगे होने की

महंगाई की मार से फिलहाल राहत की आस नहीं है। पहले डीटीसी, फिर रोडवेज और अब निजी बसों ने अपना किराया बढ़ा दिया, जिससे स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। बसों के बाद अब किराया बढ़ाने की बारी चार्टेड व निजी स्कूलों की बसों की है, जिसकी घोषणा अब होने वाली है। यही नहीं अभी हाल में टेम्पो चालकों ने जो किराए बढ़ाए थे, उसमें भी दो दिनों में वृद्धि की जा सकती है।

किराया बढ़ोतरी को लेकर कई स्थानों पर मारपीट की घटनाएं हुईं, तो कई स्थानों पर रोडवेज चालकों ने बसें रोक दीं, क्योंकि सवारी ज्यादा किराया देने पर राजी नहीं हुई। डीटीसी की किराया बढ़ोतरी के बाद यूपी रोडवेज ने किराए में बेतहाशा वृद्धि की, जिससे स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है। देर शाम निजी बस संचालकों ने भी किराया बढ़ाए जाने की घोषणा कर दी।

निजी यूनियन की तरफ से रविन्द्र भाटी ने कहा कि रोडवेज को देखते हुए अब किराया उनकी तर्ज पर लिया जाएगा। इसके अलावा नोएडा-दादरी के बीच चलने वाली यूनियन के प्रवक्ता विजयपाल सिंह ने कहा कि कुछ बसों के किराए बढ़े हैं, लेकिन अभी सभी ने किराए नहीं बढ़ाए हैं। हमारी मीटिंग शुक्रवार को बुलाई गई है, जिसके बाद सभी निजी बसों के किराए बढ़ाए जाने की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।

दूसरी तरफ किराया बढ़ जाने की अधिकतर लोगों को जानकारी नहीं थी, जिसके कारण कई स्थानों पर हंगामा हुआ। ममूरा चौक पर देर शाम जब घर लौट रही महिला ममता ग्रेनो जाने के लिए बस में चढ़ी, तो कंडक्टर ने बढ़ा किराया मांगा, नहीं देने पर झिकझिक हुई और ममता बस से उतर गई। इसी तरह सेक्टर-82 में रहने वाला रामानंद एक कंडक्टर से भिड़ गया और मौके पर पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मामला सुना तो उन्होने उसे शांत करा दिया। इसी तरह के कई मामले दादरी व ग्रेनो में भी आए। मामले में स्थानीय अधिकारी संदीप रायजादा ने कहा कि आज कई स्थानों पर कंडक्टरों से झड़प की शिकायतें मिलीं, जिस कारण अब बसों के बाहर जल्द ही नए रेट की सूची चस्पा की जाएगी। इसके अलावा बस स्टैंड पर भी सूची चिपकाई जाएगी।

शहर में अधिकतर स्थानों से टेम्पो हटने के बाद स्थानीय टेम्पो किराए में हाल में 40 प्रतिशत वृद्धि की गई थी, लेकिन अब रोडवेज के किराए बढ़ने के बाद इन्होने भी रेट बढ़ाने की बात कही है। स्थानीय खोड़ा टेम्पो यूनियन ने कहा है कि जल्द ही वे बैठक कर अपने किराए में 20 प्रतिशत वृद्धि कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब बारी निजी बसों और चार्टेड के महंगे होने की