DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेंगू मच्छर के प्रजनन पर निगम काटेगा चालान

एमसीडी ने डेंगू के मामले में कड़ा रुख अपना लिया है। डेंगू मच्छरों का प्रजनन न हो, इसकी सावधानी से जुड़े इश्तहार निगम शनिवार व रविवार को लोगों के घरों में वितरित करेगा। इसके बाद भी यदि किसी के घर में डेंगू के मच्छरों का प्रजनन पाया गया को उसका बिना किसी चेतावनी के चालान काट दिया जाएगा। एमसीडी ने 45 हजार लोगों को कानूनी नोटिस जारी किए हैं और करीब पांच हजार का चालान किया है।

डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार को मेयर डा.कंवर सेन ने टाउनहाल में निगम के स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक बुलाई। उन्होने अफसरों को साफ कहा कि इस मामले में कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए और जो भी जरूरी कदम हो, उस पर काम शुरू हो जाना चाहिए। इस मौके पर उन्होने नागरिकों को जागरुक करने के लिए एक इश्तहार भी जारी किया, जिसमें डेंगू की रोकथाम के लिए सावधानियां व उपाय दिए गए हैं। यह इश्तहार आगामी शनिवार व रविवार को वितरित किया जाएगा। इसके बाद भी अगर किसी घर में डेंगू के मच्छरों का प्रजनन पाया गया तो उनका बिना किसी चेतावनी के चालान काट दिया जाएगा और कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

मेयर ने बताया कि हालांकि इस साल पिछले साल के मुकाबले कम मामले हैं। अभी तक कुल 473 डेंगू के मामले आए हैं, जिनमें दिल्ली से 464 व एमसीडी इलाके से 380 मामले हैं। एम्स के साथ-साथ निजी अस्पताल भी निगम को जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं और कई निजी अस्पतालों में मरीज इलाज करा रहे हैं। हर जोन में एक-एक फॉगिंग मशीन उपलब्ध कराई जा रही है, जिनका इस्तेमाल सुबह और शाम के समय चुने हुए प्रतिनिधियों व आरडब्ल्यूए के सहयोग से किया जाएगा। बैठक में निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ़ नरेन्द्र कुमार यादव भी थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेंगू मच्छर के प्रजनन पर निगम काटेगा चालान