DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्र चावल की विशिष्टता में छूट देने को राजी

केन्द्र सरकार हरियाणा को क्षतिग्रस्त, कम क्षतिग्रस्त तथा बदरंग हुए चावल की विशिष्टता में तीन से चार प्रतिशत तक की छूट देने को सहमत हो गई है, जैसा कि लगभग एक महीने पूर्व पंजाब प्रदेश के मामले में किया गया था।
हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की केन्द्रीय कृषि एवं खाद्य मंत्री शरद पवार के साथ गुरुवार को नई दिल्ली में हुई एक बैठक में हरियाणा की इस मांग को स्वीकार कर लिया गया है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब एवं हरियाणा समान कृषि जलवायु क्षेत्र में आते हैं तथा यहां एक जैसी किस्मों की पैदावार की जाती है और मौसमी परिस्थितियां भी समान हैं। बैठक में पंजाब के मामले में दी गई छूट को हरियाणा के सम्बंध में भी लागू करने का फैसला लिया गया है। हुड्डा ने कहा कि राज्य सूखे की मार से बुरी तरह प्रभावित हुआ है तथा पंजाब कृषि विश्वविद्यालय की 201 जैसी नई किस्मों की पैदावार शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि विशिष्टता में छूट देने में हुई देरी के कारण मिल मालिक चावल की आपूर्ति नहीं कर रहे हैं

पवार ने आश्वासन दिया कि पंजाब को क्षतिग्रस्त, कम क्षतिग्रस्त तथा बदरंग हुए चावल की विशिष्टता में दी गई छूट को हरियाणा में भी लागू किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केंद्र चावल की विशिष्टता में छूट देने को राजी