DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छह से आठ रुपए मंहगा हुआ दिल्ली का सफर

रोडवेज की बसों में ऋषिकेश से दिल्ली जाने के लिए आपको जेब थोड़ी और ढीली करनी पड़ेगी। ऋषिकेश अड्डे से जाने वाली सेवाओं में छह से आठ रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। उत्तराखंड रोडवेज के ऋषिकेश डिपो से भी दिल्ली जाने का सफर कुछ महंगा हो गया है। रोडवेज मुख्यालय से मिले निर्देशों के बाद डिपो प्रबंधन ने साधारण, सेमी डीलक्स व हाईटैक बसों के किराये में छह से आठ रुपए तक की बढोत्तरी की है।

चार धाम यात्रा व गढ़वाल का मुख्य द्वार होने से ऋषिकेश डिपो में दिल्ली जाने व आने वाले यात्रियों की खासी भीड़ रहती है। यहां से दिल्ली रूट पर डिपो की प्रतिदिन करीब पच्चीस से तीस बसें दौड़ती है। साधारण बस का ऋषिकेश से दिल्ली जाने का किराया अब 136 के बजाय 142, सेमी डीलक्स का 147 के बजाय 153 व हाईटैक बसों का किराया 205 के स्थान पर 213 रुपए होगा। डिपो के सहायक महाप्रबंधक प्रतीक जैन का कहना है कि केवल दिल्ली जाने वाले रूट की बसों का किराया बढाया गया है। उन्होने बताया कि किराए में छह से आठ रुपए तक की बढोत्तरी की गई है।

किराए को लेकर परिचालक रहे परेशान
ऋषिकेश रोडवेज डिपो के अधिकांश परिचालक किराए को लेकर परेशान रहे। इसका मुख्य कारण परिचालकों को दी गई नई ई-टिकटिंग व्यवस्था है। अभी डिपो के परिचालक इस व्यवस्था के बारे में समझे ही थे कि अचानक किराया बढ़ने से उनको परेशानी का सामना करना पड़ा। परिचालक इन मशीनों में नई किराया दर फीड करने के लिए दिनभर कार्यालय के बाबुओं के चक्कर काटते रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छह से आठ रुपए मंहगा हुआ दिल्ली का सफर