DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनमोहन-वेन की बैठक से छंटे संदेह के बादलः चीन

मनमोहन-वेन की बैठक से छंटे संदेह के बादलः चीन

अरुणाचल प्रदेश के बारे में हाल के दिनों में चीन द्वारा आग उगलने के बाद यहां के सरकारी मीडिया ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री वेन जियाबाओ की अपने भारतीय समकक्ष मनमोहन सिंह के साथ हुई हालिया बैठक एक सुहानी बयार के समान थी, जिसके कारण द्विपक्षीय संबंधों में आए संदेह और गलतफहमी के बादल छंट गए।

अरुणाचल प्रदेश के बारे में चीन के विरोध के बीच थाईलैंड में आसियान सम्मेलन से इतर सिंह और वेन के बीच हुई 24 अक्टूबर की बैठक का चीन की सत्तारूढ़ सीपीसी के मुखपत्र पीपुल्स डेली ने पहली बार सकारात्मक मूल्यांकन किया है। मुखपत्र के संपादकीय में कहा गया कि दोनों प्रधानमंत्रियों में इस बात को लेकर आम राय बनी कि इन दोनों पड़ोसी देशों को एक रणनीतिक साझेदारी तैयार करनी चाहिए।

संपादकीय में कहा गया कि चीनी प्रधानमंत्री और भारतीय प्रधानमंत्री के बीच बनी आम राय एक सुहानी बयार की तरह है, जिसने पिछले एक दशक से भी अधिक समय से द्विपक्षीय संबंधों पर छाए संदेह और गलफहमी के बादल को छांट दिया है। चीन की ओर से यह टिप्पणी हाल के दिनों में भारत और चीन के बीच पैदा हुए तनाव के लिए दलाई लामा को जिम्मेदार ठहराने संबंधी बयान के सिर्फ दो दिन के बाद आई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मनमोहन-वेन की बैठक से छंटे संदेह के बादलः चीन