DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा प्रदेश अध्यक्ष को मिला कांग्रेस से टिकट

झारखंड में गर्मा चुके चुनावी माहौल के बीच कांग्रेस द्वारा जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बन्ना गुप्ता को ही अपना प्रत्याशी घोषित कर देने से यहां बड़ा अजीबो गरीब राजनीतिक नजारा देखने को मिल रहा है।
 
लगभग एक हफ्ते पहले प्रदेश अध्यक्ष की हैसियत से खुद को इस सीट पर सपा का उम्मीदवार घोषित करके अपने चुनाव अभियान की शुरूआत कर चुके गुप्ता को कांग्रेस ने कल अचानक अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। गुप्ता को दिल्ली में ही आनन फानन में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता दिलाई गई।
 
बन्ना गुप्ता ने यहां 25 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए सपा की ओर से कुछ ही समय पहले एक चुनावी सभा को संबोधित किया था। कल रात तक पूरे क्षेत्र में सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल के साथ उनके बड़े होर्डिंग्स और पोस्टर लगे थे। उनके समर्थक जोर-शोर से सपा की ओर से उनका प्रचार प्रसार भी कर रहे थे।
 
उन्हें अचानक कांग्रेस का टिकट मिलने की घोषणा से जहां कई स्थानीय दिग्गज कांग्रेस नेता हक्के-बक्के रह गए वहीं गुप्ता के समर्थक अपने नेता की तस्वीर वाले सपा के पोस्टर और होर्डिंग्स हटाने के अभियान में युद्ध स्तर पर जुड़ गए हैं। आनन-फानन में उनके कई पुराने
होर्डिंग्स पर पुताई करके उन्हें सपा की बजाय कांग्रेस प्रत्याशी लिखा गया। उधर गुप्ता को बाहरी बताते हुए कांग्रेस के जिला महासचिव रियाज खान ने पार्टी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।
 
पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) से नाता तोड़ कर सपा की कमान संभालने वाले गुप्ता को यहां एक बाहुबली नेता माना जाता है। समझा जाता है कि झारखंड में सपा का कोई विशेष जनाधार नहीं होने के चलते ही वह गुपचुप तरीके से कांग्रेस टिकट पाने के लिए भी हाथ आजमा रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा प्रदेश अध्यक्ष को मिला कांग्रेस से टिकट