DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैं सेंट्रल फोर्स में काम करना चाहती हूं: रुखसाना

मैं सेंट्रल फोर्स में काम करना चाहती हूं: रुखसाना

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में लश्कर के स्वसंभू कंमाडर अबू ओसामा को मार गिराने वाली रुखसाना कौसर ने कहा कि मैं सेंट्रल फोर्स (केनद्रीय सुरक्षा बल) में नौकरी करना चाहती हूं। मैं वहां ज्यादा बेहतर देश सेवा कर सकती हूं।

अपने परिवार के सदस्यों के साथ अजमेर स्थित विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती की मजार पर जियारत करने के बाद जयपुर में बुधवार को एक समारोह में शामिल होने आई रुखसाना ने यह बात कही। जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा विशेष पुलिस अधिकारी के पद पर तीन हजार रुपये पगार वाली नौकरी ठुकरा चुकी रुखसाना ने कहा कि हर पल मौत हमारा पीछा कर रही है।

हमें मालूम नहीं है कि आगे क्या होगा, लेकिन यह पक्का है कि आतंकियों का मुकाबला करना है हर इंसान को करना है, जैसा मैंने किया। रुखसाना ने कहा कि आतंकवादी अबू ओसामा को मारने के बाद मुझे व मेरे परिवार पर हर समय खतरा मंडरा रहा है, लेकिन मैं इससे डर नहीं रही हूं। उसने कहा कि घर में कमाने वाला कोई नहीं होने के कारण मैं चाहती हूं कि मेरे भाई पढ़े जिससे आगे चल कर घर का गुजारा चल सके।

आतंकवाद विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष एसएस बिट्टा ने इस मौके पर कहा कि आतंकवादियों से लड़ने का जज्बा जो रुखसाना और उसके परिवार ने दिखाया है वह बधाई के पात्र है। हर व्यक्ति को रुखसाना और उसके परिवार से शिक्षा लेकर आतंककारियों को सबक सिखाना होगा।

जयपुर के एक संस्थान ने रुखसाना को रानी झांसी का सम्मान दिया गया। सम्मान के रूप में तलवार और नकद राशि दी गई। रुखसाना के साथ उसके परिजन भी साथ थे। गौरतलब है कि रुखसाना ने गत 27 सितंबर को राजौरी जिले में अपने घर घुस आए आतंकवादियों से लोहा लेते हुए लश्कर-ए-तैयबा के स्वयंभू कंमाडर अबू ओसामा को मार गिराया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैं सेंट्रल फोर्स में काम करना चाहती हूं: रुखसाना