DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में हवाला रैकेट का भंड़ाफोड़, छह व्यापारी गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने हवाला के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है और इसमें 50 करोड़ रुपये के मनीलांडरिंग (धन शोधन) के आरोप में छह व्यापारियों को गिरफ्तार किया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आरोपियों में से तीन हरमेश अरोड़ा, हरीश चौधरी और प्रदीप कुमार मांगलिक को एक विशेष अदालत के आदेश के आधार पर अपनी हिरासत में रखा है, जबकि तीन अन्य सरफराश अहमत, गोपाल सिंह और गोपाल शर्मा को भी जल्दी ही न्यायालय में पेश किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि कि सभी छह व्यापारी तैयार कपड़ों रेडीमेड गारमेंट्स का कारोबार करते हैं जो हवाला और मनिलांडरिंग के लिए कथित तौर पर निर्यात बिल में 25 फीसदी को बढ़ा कर दिखा रहे थे। राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) पहले से ही उनके निर्यात बिल में कथित हेरा़फेरी की जांच कर रहा था।

ईडी ने दावा है कि ये व्यापारी विदेश में अन्य कारोबार के लिए गैर कानूनी तरीके से धन भी भेज रहे थे और उन पर मनीलांडरिंग निवारक कानून के सख्त प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि देश का यह पहला मामला है, जिसमें आरोपियों पर सीमाशुल्क अधिनियम और धन शोधन निवारक अधिनियम दोनों के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में हवाला रैकेट का भंड़ाफोड़, छह व्यापारी गिरफ्तार