DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंगाल को पहली पारी में 146 रन की बढत

अभिषेक झुनझुनवाला (95) और मनोज तिवारी (88) के अर्धशतकीय प्रहारों के दम पर बंगाल ने रणजी ट्राफी सुपर लीग मैच के दूसरे दिन बुधवार को पहली पारी में 325 रन बनाकर महाराष्ट्र पर 146 रन की महत्वपूर्ण बढत बना ली।

महाराष्ट्र के पहली पारी के 179 रन के जवाब में बंगाल ने दो विकेट पर 52 रन से आगे खेलना शुरू किया। मंगलवार को तीन रन पर खेल रहे तिवारी ने 174 गेंद में 88 रन बनाये जिसमें 13 चौके और दो छक्के शामिल हैं। दूसरे छोर से वृद्धिमान साहा (26) , रोहन गावस्कर (23) और कप्तान लक्ष्मीरतन शुक्ला (24) संक्षिप्त पारियां खेलकर पवेलियन लौट गए।

तिवारी की पारी का अंत सुरेश नाथ ने किया जिनका कैच विकेटकीपर रोहित मोटवानी ने लपका। उनके आउट होने के बाद झुनझुनवाला ने रनगति को आगे बढाया। वह शतक से पांच रन से चूक गए और किरण आधव ने अमेय श्रीखंडे के हाथों लपकवाकर उनकी पारी का अंत किया। उन्होंने 122 गेंदों का सामना करके 95 रन बनाये जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल है। महाराष्ट्र ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिये थे।

अभिलाश ने मुंबई को बढत लेने से रोका
चंडीगढ, एजेंसी
पंजाब मध्यम तेज गेंदबाज लव अभिलाश ने चार विकेट चटकाते हुए रणजी ट्राफी सुपर लीग मैच के दूसरे दिन बुधवार मुंबई को बढत लेने से रोक दिया जिसने मेजबान के पहली पारी के 259 रन के जवाब में सात विकेट 244 रन पर गंवा दिए।

मुंबई की शुरूआत बेहद खराब रही और 14 के स्कोर पर ही उसके दो विकेट उखड़ गए थे। दूसरे ओवर में वसीम जाफर (चार) और छठे ओवर में अजिंक्य रहाणे (छह) पवेलियन लौट गए। दोनों विकेट अभिलाश ने लिये। इसके बाद रोहित शर्मा और साहिल कुकरेजा ने 51 रन की साझेदारी की। टीम इंडिया में लौटने को प्रयासरत शर्मा ने 48 गेंद में 25 रन बनाये।
     
शर्मा को भी अभिलाश ने ही पवेलियन भेजा।  सलामी बल्लेबाज कुकरेजा 153 गेंद में 90 रन बनाने के बाद अभिलाश का चौथा शिकार बने जिनका कैच विकेट के पीछे उदय कौल ने लपका। अभिषेक नायर ने भी 53 रन की उपयोगी पारी खेली। वह मनप्रीत गोनी का शिकार हुए। कौल ने दूसरा कैच लपका।
    
इससे पहले अपने मंगलवार के स्कोर नौ विकेट पर 242 रन से आगे खेलते हुए पंजाब की पारी 259 रन पर सिमट गई थी। उसके पास अब 15 रन की बढत है जबकि मुंबई के तीन विकेट शेष है।

धवन का दोहरा शतक, दिल्ली के 588 रन
वडोदरा, एजेंसी

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 221 रन और मध्यक्रम के बल्लेबाजों की सूझबूझ भरी पारियों के दम पर दिल्ली ने रणजी ट्राफी सुपर लीग मैच में बुधवार वडोदरा के खिलाफ 588 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया।

गत चैम्पियन दिल्ली ने मंगलवार के स्कोर दो विकेट पर 297 रन से आगे खेलना शुरू किया। उस समय धवन 121 और रजत भाटिया 70 रन बनाकर खेल रहे थे। भाटिया अपने स्कोर में आठ रन ही जोड़ पाये और अजितेश अर्गल ने उनका रिटर्न कैच लपक लिया।
     
इससे विचलित हुए बिना धवन ने मयंक तेहलान के साथ चौथे विकेट के लिये 119 रन जोड़े। तेहलान को युसूफ पठान ने राकेश सोलंकी के हाथों लपकवाया। उन्होंने 110 गेंदों का सामना करके 55 रन बनाये।
    
इस बीच धवन ने दोहरा शतक पूरा कर लिया। उनकी मैराथन पारी का अंत जैकब मार्टिन ने किया जब टीम का स्कोर 500 रन था। उनका कैच सत्यजीत परब ने लपका । धवन ने 412 गेंद और 638 मिनट तक डटकर 221 रन बनाये जिसमें 23 चौके और दो छक्के शामिल हैं। उन्होंने पांचवें विकेट के लिये गौरव छाबड़ा (65) के साथ 73 रन जोड़े।

छाबड़ा के अलावा योगेश नागर (55) और प्रदीप सांगवान (33) ने भी उपयोगी पारियां खेली। वडोदरा के लिये पठान और सोलंकी ने तीन तीन विकेट लिये। जवाब में वडोदरा ने बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिये हैं। परब 10 और कार्यवाहक कप्तान कोनोर विलियम्स नौ रन बनाकर खेल रहे हैं।

अभिमन्यु के पांच विकेट, उत्तर प्रदेश लड़खड़ाया
मेरठ, एजेंसी

अभिमन्यु मिथुन के पांच विकेट की बदौलत कर्नाटक ने बुधवार यहां रणजी ट्राफी सुपर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी में दूसरे दिन पहली पारी में 405 रन का स्कोर बनाने के बाद उत्तर प्रदेश के आठ विकेट 214 रन के अंदर क्षटक लिये।

आमिर खान के नाबाद 50 रन से उत्तर प्रदेश की टीम उबरने में सफल रही क्योंकि शीर्ष क्रम के ध्वस्त होने पर उसने 125 रन के स्कोर पर छह विकेट गंवा दिये थे। लेकिन आमिर ने संयमपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़कर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।
      
टीम को पहला झटका सातवें ओवर में 27 रन के स्कोर पर लगा, जब आर विनय कुमार ने शिवकांत शुक्ला (पांच रन) को कैच आउट कराया। इसके बाद शीर्ष क्रम के लुढ़कने का सिलसिला शुरू हुआ। अभिमन्यु मिथुन ने 16 ओवर में 63 रन देकर पांच और आर विनय कुमार ने दो विकेट अपने नाम किये।
      
इससे पहले कर्नाटक ने पांच विकेट पर 372 से खेलना शुरू किया। मनीष पांडे 194 रन की अपनी पारी में एक भी रन नहीं जोड़ सके और पवेलियन लौट गये। जिसके बाद टीम ने 33 रन के अंदर पांच विकेट गंवाकर 405 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बंगाल को पहली पारी में 146 रन की बढत