DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय महिलाएं एशिया कप के सेमीफाइनल में

भारतीय महिलाएं एशिया कप के सेमीफाइनल में

भारतीय महिला हाकी टीम ने बुधवार को ग्रुप ए के आखिरी मैच में मलेशिया को 1-1 से ड्रा पर रोककर एशिया कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

डिफेंडर बिनिता टोप्पो ने 27वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। इससे पहले जूलियानी मोहम्मद दिन ने चौथे मिनट में मलेशिया के लिए गोल किया था। दो जीत और दो ड्रा के साथ भारत ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा। अब सेमीफाइनल में उसका सामना ग्रुप बी की शीर्ष टीम दक्षिण कोरिया से होगा। चीन ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा जिसकी टक्कर जापान से होगी।

इससे पहले दक्षिण कोरिया ने चीनी ताइपै को 15-0 से रौंदकर लगातार चौथी जीत दर्ज की। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक ड्रा की ही जरूरत थी लेकिन मैच जीतने पर सेमीफाइनल में उसकी टक्कर जापान की टीम से होती जो खराब फार्म में चल रही है।

भारतीय लड़कियों ने आखिरी ग्रुप मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और वे मलेशियाई डिफेंस में सेंध नहीं मार सकीं। मलेशियाई गोलकीपर फराह अयूनी ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पूरे मैच में भारतीय फारवर्ड पंक्ति को हाशिये पर रखा।

भारत को दोनों हाफ में चार-चार पेनाल्टी कार्नर मिले जबकि मलेशिया को सिर्फ एक कार्नर मिला जिसे उसने गोल में तब्दील कर दिया। मलेशियाई स्ट्राइकर डिन ने चौथे मिनट में इसे गोल में बदलकर भारतीयों को हैरान कर दिया। इसके बाद भारत ने जमकर जवाबी हमले किए लेकिन उसे सफलता 27वें मिनट में बिनिता ने दिलाई। यह गोल उसने भारत को मिले चौथे पेनाल्टी कार्नर पर किया। कोच एम के कौशिक ने टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताते हुए कहा कि फारवर्ड पंक्ति ने जीत को हाथ से जाने दिया। कप्तान सुरिंदर कौर ने भी कहा कि टीम यह मैच जीत सकती थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय महिलाएं एशिया कप के सेमीफाइनल में