DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई हमलों की पुनरावृत्ति सहन नहीं कर सकते: कपूर

मुंबई हमलों की पुनरावृत्ति सहन नहीं कर सकते: कपूर

थलसेना अध्यक्ष जनरल दीपक कपूर ने बुधवार को कहा कि देश मुंबई हमलों की पुनरावृत्ति सहन नहीं कर सकता और यह समय अमेरिका तथा इंडोनेशिया से सबक लेते हुए अब और नहीं कहने का है।

कपूर ने आगाह किया कि दक्षिण एशिया में असंयमित आतंकवाद और चौथी पीढ़ी की युद्ध स्थिति का सतत खतरा रहेगा। उन्होंने हमलों को रोकने के लिए खुफिया जानकारी के आदान प्रदान को लेकर एक राष्ट्रीय संरचना निर्मित करने के पक्ष में आवाज उठाई।

कपूर ने राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में सीआईआई की संगोष्ठी में कहा कि अमेरिका ने दूसरा 9/11 नहीं होने दिया, इंडोनेशिया ने दूसरी बाली बम घटना नहीं होने दी। भारत में लोगों ने संसद पर हमले के बाद दिल्ली में धमाके और अंतत: 26/11 घटना देखी। अब हम सभी के लिए यह कहने का समय आ गया है कि अब और नहीं। उन्होंने कहा कि देश 26/11 जैसे हमलों की पुनरावत्ति नहीं सहन कर सकता।

थलसेना प्रमुख की यह टिप्पणी उस दिन आई है जब यह खुलासा हुआ है कि लश्कर ए तैयबा नई दिल्ली में 26/11 की घटना जैसे हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा था जिसे एफबीआई ने नाकाम कर दिया। जनरल कपूर ने खुफिया तथा सुरक्षा संबंधी जानकारी के आदान प्रदान के लिए राष्ट्रव्यापी संरचना निर्मित करने की जरूरत पर जोर दिया ताकि देश में और आतंकवादी हमले रोकें जा सकें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा सुधारने के लिए सभी मंत्रलयों, एजेंसियों और विभागों की जिम्मेदारियां तय करना भी अनिवार्य कदम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई हमलों की पुनरावृत्ति सहन नहीं कर सकते: कपूर