DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुरुवार को थमेगा उपचुनावों का प्रचार

यूपी में विधानसभा की 11 और लोकसभा की फिरोजाबाद सीट के उप चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार शाम पांच बजे थमेगा। सभी प्रमुख राजनैतिक दलों ने आखिरी समय में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मतदान 7 नवम्बर को है। वोटों की गिनती 10 नवम्बर को होगी। गुरुवार को सभी दलों के प्रमुख नेता अलग-अलग इलाकों में सभाएं कर वोटरों से साथ देने की अपील करेंगे। प्रचार थमने के बाद घर-घर जाकर वोटरों को जोड़ने का अभियान तेज हो जाएगा।

सबसे बड़ा घमासान फिरोजाबाद और पडरौना सीट पर दिखाई दे रहा है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा अब तक उप चुनाव वाले ज्यादातर निर्वाचन क्षेत्रों में तैयारियों की समीक्षा बैठकें संबंधित जनपदों में कर चुके हैं। बुधवार को उन्होंने शाहजहांपुर जनपद में पुवायां के बारे में समीक्षा बैठक की। लखनऊ पश्चिम विधानसभा की तैयारियों की समीक्षा बैठक अभी बाकी है। विधानसभा की रिक्त 11 सीटों में से अभी तक सपा के पास 5 व भाजपा, कांग्रेस और बसपा के पास दो-दो सीटें थीं। उप चुनाव में सपा भरथना, इटावा, पुवायां, इसौली और हैंसर बाजार की अपनी पुरानी सीटें बचाने के साथ ही कुछ नई सीटें हासिल करने के लिए जोर लगाए हुए है।
वहीं बसपा भी अपना खाता बढ़ाने की फिराक मे है। बसपा के पास ललितपुर और रारी की सीट थी। इसी तरह कांग्रेस अपनी झांसी व पडरौना की सीट व भाजपा अपनी लखनऊ पश्चिम और कोलअसला की सीटों को बचाने के अलावा नए क्षेत्रों में धमक के लिए कड़ी मशक्कत कर रही हैं। फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू डिम्पल यादव के मुकाबले में फिल्म अभिनेता राजबब्बर कांग्रेस के टिकट पर मैदान में हैं, जबकि प्रो.एस.पी.सिंह बघेल बसपा और भानु प्रताप सिंह चौहान भाजपा के टिकट पर हैं। यहां मुकाबला सपा, कांग्रेस व बसपा के बीच ही माना जा रहा है।

इसी तरह केंद्रीय मंत्री आर.पी.एन. सिंह के  इस्तीफे से रिक्त हुई पडरौना विधानसभा सीट पर उनकी माँ कांग्रेस प्रत्याशी मोहिनी देवी और बसपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य में मुकाबला है। सपा प्रत्याशी शाकिर अली तथा पूर्व एम.एल.सी. और भाजपा प्रत्याशी राजेश पाण्डेय उर्फ गुड्डू पाण्डेय भी यहां मैदान में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुरुवार को थमेगा उपचुनावों का प्रचार