DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांशीराम शहरी गरीब-आवास योजना दूसरे चरण की ओर

प्रदेश सरकार ने मान्यवर कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के दूसरे चरण की तैयारी शुरू कर दी है। दूसरे चरण के लिए जमीन की उपलब्धता की जानकारी जिलाधिकारियों से दो दिन के अंदर देने के लिए कहा गया है। दूसरे चरण में शहरी गरीबों के लिए मकानों की संख्या दोगुनी होनी की संभावना है।

सूत्रों का कहना है कि इस बार जमीन की उपलब्धता होने के बाद ही मकानों का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। पिछली बार इस लक्ष्य पहले निर्धारित हो गया था और जमीन बाद में हासिल की गई। इसमें कई जिलों में जमीन लेने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा था।

अम्बेकर ग्राम और शहरी गरीब आवास योजना के प्रमुख सचिव बलविन्दर कुमार ने इस सम्बन्ध में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखा है और कहा है कि वह दो दिन के अंदर अपने अपने क्षेत्र में जमीन की उपलब्धता की जानकारी शासन को भेज दें ताकि शहरी गरीबों के लिए मकान बनाए जाने तैयारी शुरू की जा सके। बड़े शहरों में मकान बनाने का लक्ष्य दो गुना होगा। इस बार छोटे जिलों में एक हजार और बड़े शहरों में डेढ़ हजार मकान बनाने का लक्ष्य था।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल शुरू की गई इस योजना के मकानों का निर्माण अगले माह तक खत्म हो जाएगा और उसका आवंटन शुरू कर दिया जाएगा। इनके आवंटन के साथ ही दूसरे चरण के मकानों की घोषणा मुख्यमंत्री मायावती करेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांशीराम शहरी गरीब-आवास योजना दूसरे चरण की ओर