DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विद्यार्थियों ने हिमाचल और उत्तराखंड की सांस्कृतिक छटा बिखेरी

राजकीय गर्ल्स पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से गणत्रंत दिवस शिविर की तैयारियों के मद्देनजर चौथे दिन अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सबसे पहले प्रभात फेरी निकाली गई, जो उत्तरप्रदेश के स्वयंसेवकों के भजन-कीर्तन के साथ शुरू हुई। प्रिंसिपल पीडी शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम से पहले पिछले दिनों की गतिविधियों की संक्षिप्त जानकारी पंजाब की ओर से दी गई।

परेड के बाद एकेडमिक सेशन में मुख्य अतिथि राजबीर सिंह हुडडा थे। उन्होने व्यक्तित्व विकास के विषय पर अपने विचार रखे। उन्होने कहा कि व्यक्ति को संतुलित विकास के लिए सकारात्मक सोच की आवश्यकता पर बल देना चाहिए।

सांस्कृतिक संध्या में हिमाचल और उत्तराखंड के लोकगीतों से कार्यक्रम की शुरूआत हुई। हिमाचल की ओर से रारी, रास लीला, पहाड़ी गीत जबकि उत्तराखंड की ओर से नृत्य, दक्षिण और मध्य भारत की संस्कृति, युवा भारत के बारे में कई मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में रोडवेज के जीएम लाजपत राय उपस्थित थे। इस अवसर पर डॉ़ गिरीश टूटेजा, वजीर नेहरा, डॉ.सुनील कुमार, मंजू सिंह, स्मिता वशिष्ठ, डॉ.ज्योति राज, डॉ़ दिनेश, ममता और अनिता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विद्यार्थियों ने हिमाचल और उत्तराखंड की सांस्कृतिक छटा बिखेरी