DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिर्फ 9 स्कूलों में पहुंचे कम्प्यूटर, कैसे मिलेगी कम्प्यूटर शिक्षा

शिक्षा विभाग की जनपद के 21 स्कूलों में कम्‍प्यूटर शिक्षा शुरू करने की मुहिम पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं। योजना को दो माह बीत जाने के बाद भी स्कूलों में कम्प्यूटर शिक्षा की पढ़ाई शुरू होना तो दूर, 12 स्कूलों में अभी कम्प्यूटर तक नहीं लग पाए हैं। फिर भी शिक्षा विभाग बच्चों को कम्प्यूटर शिक्षा मुहैया कराने के बड़े-बड़े दावे कर रहा है।

गौरतलब है कि शासन की ओर से जिले के 21 स्कूलों का चयन कर उनमें कम्प्यूटर शिक्षा शुरू करने की योजना चलाई गई थी। इसके लिए शासन ने एक निजी संस्था को स्कूलों में कम्प्यूटर लगाने व बच्चों को पढ़ाने के लिए ट्रेनर मुहैया कराने का आदेश दिया था। योजना शुरू हुए दो माह गुजर जाने के बाद भी स्कूलों में कम्प्यूटर की पढ़ाई होना तो दूर, 12 स्कूलों में कम्प्यूटर भी नहीं लग पाए हैं।

फिलहाल सिर्फ नौ स्कूलों में जैसे-तैसे कम्प्यूटर पहुंच सके है। स्कूलों में कम्प्यूटर की पढ़ाई कब तक शुरू हो पाएगी, इसका अंदाजा लगाना अभी बेहद मुश्किल है। डीआईओएस रविंद्र सिंह भी कम्प्यूटर शिक्षा में हो रही देरी की बात स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि योजना की प्रगति की समीक्षा की जा रही है। स्कूलों में जल्द से जल्द कम्प्यूटर पहुंचाकर पढ़ाई शुरू करा दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिर्फ 9 स्कूलों में पहुंचे कम्प्यूटर, कैसे मिलेगी कम्प्यूटर शिक्षा