DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीटीसी बस से दिल्ली जाना हुआ महंगा

डीटीसी बसों में फरीदाबाद से दिल्ली का सफर बुधवार से महंगा हो गया। डीसीसी का नया किराया यहां भी लागू हो गया। हालांकि डीटीसी से हरियाणा में सफर करने पर अतिरिक्त किराया नहीं देना होगा। लेकिन दिल्ली की सीमा लांघते ही यात्री बढ़े हुए किराए की जद में आ जाएंगे। नए किराए से सबसे ज्यादा दैनिक यात्री प्रभावित होंगे। इस बीच हरियाणा रोडवेज ने भी किराया बढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी है।

फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को पहले ही ट्रेन के मुकाबले 4 गुना ज्यादा किराया देना पड़ रहा था। नए किराए के कारण यह बढ़ कर 6 गुना हो गया है। बसों से सफर करने पर इसके एवज में अब 26 रुपए देने होंगे। बुधवार से डीटीसी का किराया 5,10 और 15 रुपए हो गया है। किलोमीटर स्कीम के तहत डीटीसी ने 3 और 7 रुपए के टिकट को समाप्त कर दूरी के हिसाब से किराया 5 और 10 कर दिया है। इसका असर फरीदाबाद से चलने वाली डीटीसी बसों पर भी पड़ा है। लोगों को पहले दिल्ली के 21 रुपए देने पड़ते थे। जबकि गाजियाबाद के लोगों को 10 रुपए अधिक देने होंगे।

फरीदाबाद-दिल्ली के बीच सफर करने वालों की परेशानी अभी और बढ़ने वाली है। हरियाणा रोजवेज भी अपने किराए में बढ़ोत्तरी की योजना बना रहा है। दिल्ली की तर्ज पर किलोमीटर स्कीम के हिसाब से यहां भी किराया वसूला जाएगा। फरीदाबाद रोडवेज जीएम प्रदीप डागर ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली ट्रांसपोर्ट विभाग से किलोमीटर स्कीम का पत्र पहुंचते ही किराए में भी बढ़ोत्तरी कर दी जाएगी। हफ्ते के अंदर रोजवेज की नई किराया सूची जारी किए जाने की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीटीसी बस से दिल्ली जाना हुआ महंगा