फोटो गैलरी

Hindi Newsचीनी मिलों को कच्ची चीनी का आयात रोकने की सलाह

चीनी मिलों को कच्ची चीनी का आयात रोकने की सलाह

उत्तर प्रदेश में पेराई सत्र 2009-10 के लिए घोषित राज्य परामर्शित गन्ना मूल्य (एसएपी) को बढ़ाए जाने की मांग को लेकर चल रहे गन्ना किसानों के आंदोलन के बीच राज्य सरकार ने चीनी मिलों से फिलहाल कच्ची चीनी...

चीनी मिलों को कच्ची चीनी का आयात रोकने की सलाह
एजेंसीWed, 04 Nov 2009 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में पेराई सत्र 2009-10 के लिए घोषित राज्य परामर्शित गन्ना मूल्य (एसएपी) को बढ़ाए जाने की मांग को लेकर चल रहे गन्ना किसानों के आंदोलन के बीच राज्य सरकार ने चीनी मिलों से फिलहाल कच्ची चीनी के आयात को रोकने की सलाह दी है। प्रदेश के गन्ना आयुक्त सुधीर एम बोबडे ने बुधवार को बताया है कि स्थिति सामान्य हो जाने तक हमने फिलहाल चीनी मिलों को बाहर से कच्ची चीनी नहीं मंगाने की सलाह दी है।

उन्होंने कहा कि चीनी मिलों को फिलहाल कच्ची चीनी का आयात रोकने की सलाह कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दी गई है। उल्लेखनीय है कि गन्ना मूल्य बढ़ाए जाने की मांग को लेकर आंदोलनरत भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने रविवार को मुजफ्फरनगर जिले के शामली रेलवे स्टेशन पर ब्राजील से आयात करके रेल मार्ग से लाई जा रही 26 हजार क्विंटल कच्ची चीनी को आग लगाने की धमकी दी थी।

यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने चेतावनी दी थी कि यदि कच्ची चीनी का आयात रोका नहीं गया तो किसान उसे जहां पाएंगे वहीं उसमें आग लगा देंगे। किसानों के आंदोलन के चलते कोटा से बाराबंकी लाई जा रही कच्ची चीनी की एक खेप उत्तर प्रदेश राजस्थान सीमा से ही वापस भेज दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें