DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफरीदी ने कराई पाक की बल्ले-बल्ले

अफरीदी ने कराई पाक की बल्ले-बल्ले

मैन ऑफ द मैच शाहिद अफरीदी के आलराउंड खेल और कामरान अकमल के तेजतर्रार अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 138 रन से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

अफरीदी ने 50 गेंद में 71 रन की आतिशी पारी खेलने के अलावा 46 रन देकर दो विकेट भी चटकाए। पाकिस्तान ने अफरीदी और अकमल (43 गेंद में नाबाद 67) की ताबड़तोड़ पारियों की मदद से नौ विकेट पर 287 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 40वें ओवर में 149 रन पर ही ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड इस मैच में पाकिस्तान को कहीं भी टक्कर देता नहीं दिखा और 288 रन के विशाल लक्ष्य के आगे सिर्फ एरोन रेडमंड (52) और कप्तान डेनियल विटोरी (38) ही विरोधी गेंदबाजों का कुछ हद तक मुकाबला कर सके। पाकिस्तान की तरफ से अफरीदी के अलावा उमर गुल, अब्दुल रज्जाक और सईद अजमल ने दो-दो विकेट लिए, जबकि एक विकेट मोहम्मद आमेर की झोली में गया। न्यूजीलैंड के आठ खिलाड़ी दोहर अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

इससे पहले अफरीदी, अकमल और खालिद लतीफ के अर्धशतकों से पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 287 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज लतीफ ने 64 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान के शीर्ष क्रम को संभाला। टॉस जीतकर बल्लेबाजी के यूनुस खान के फैसले के बाद पाकिस्तान के चार विकेट एक समय 75 रन पर गिर गए थे लेकिन लतीफ, अफरीदी और अकमल ने पारी को संभाला।

अकमल ने ज्यादा धुआंधार बल्लेबाजी की उन्होंने 43 गेंद पर 67 रन बनाए जिसमें चार छक्के और पांच चौके शामिल हैं। आखिरी दस ओवर में पाकिस्तान ने 107 रन बटोरे। उपकप्तान अफरीदी ने अपनी पारी में तीन छक्के और चार चौके जमाए। उन्होंने लतीफ के साथ पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। इससे पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बांड ने सलमान बट और यूनुस को खाता खोले बगैर आउट कर दिया था।

लतीफ ने तीसरे विकेट के लिए मोहम्मद यूसुफ के साथ 57 रन जोड़े। अफरीदी ने बांड को चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया जो 33 मैचों में उनका पहला अर्धशतक है। उन्होंने आखिरी पचासा जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले साल मुल्तान में बनाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफरीदी ने कराई पाक की बल्ले-बल्ले