DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो बोर्डिंग स्कूल लश्कर के निशाने पर: गृह मंत्रालय

उत्तरी भारत के दो प्रसिद्ध हिल स्टेशनों के दो अग्रणी बोर्डिंग स्कूल पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के निशानों में से हैं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि एफबीआई द्वारा गिरफ्तार डेविड कोलमैन हेडली तथा तहाव्वुर हुसैन राना से पूछताछ के बाद साझा की गई खुफिया जानकारी से पता लगा है कि आतंकवादी संगठन दो स्कूलों पर हमले की योजना बना रहा था।

हेडली तथा राना को भारत में एक बडे़ आतंकवादी हमले की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा है कि उनके निशानों में यहां का नेशनल डिफेन्स कालेज (एनडीसी) भी था।

अधिकारी ने बताया कि खुफिया एजेंसियों ने कुछ हफ्ते पहले लश्कर-ए-तैयबा के हमलों की संभावना के बारे में सूचना जुटाई तथा संबंधित राज्य को स्कूलों की पर्याप्त सुरक्षा के बारे में सूचित किया।

तीस जनवरी रोड स्थित एनडीसी की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। आतंकवादियों की योजना के बारे सरकार को क्या जानकारी थी। इस सवाल पर रक्षा राज्य मंत्री एमएम पल्लम राजू ने कहा कि मैं सोचता हूं कि खतरे की आशंका तथा लक्ष्यों को लेकर सतत समीक्षा होती रहती है और उसके अनुसार पर्याप्त सुरक्षा उपायों पर काम होता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो बोर्डिंग स्कूल लश्कर के निशाने पर: गृह मंत्रालय