DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वंदे मातरम को राजनीतिक रंग में न रंगें: अमर

समाजवादी पार्टी ने जमायते उलेमा ए हिन्द के राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम गाने के खिलाफ पारित प्रस्ताव का बचाव करते हुए कहा है कि भाजपा को इसे राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए, क्योंकि मुस्लिमों को इसे गाने में मजहबी बाधा आती है।

सपा महासचवि अमर सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि वंदेमातरम राष्ट्रीय गीत है न कि राष्ट्रगान। हमें यह बात समझनी चाहिए कि मुस्लिम वंदे मातरम के खिलाफ नहीं है, बल्कि इस मामले में उनकी मजहबी बाधा है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों की भावना का सम्मान करते हुए और मजहबी बाधा को समझते हुए इस बारे में बातचीत के जरिये बीच का कोई रास्ता निकाला जाना चाहिए और इसे विवाद का मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए।

सपा नेता ने कहा कि भाजपा सहित कुछ राजनीतिक दल इसको राजनीतिक मुद्दा बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इससे दो समुदायों के बीच दूरी बढे़गी। उन्होंने कहा कि वंदेमातरम को राष्ट्रप्रेम या राष्ट्रद्रोह का मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए, बातचीत से बीच का कोई रास्ता निकाला जाना चाहिए।

गृहमंत्री पी चिदंबरम के जमायते उलमाए हिन्द के इस सम्मेलन में मौजूद रहने के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में अमर सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम का पूरा सम्मान करते हैं और इसे गाने में गर्व महसूस करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वंदे मातरम को राजनीतिक रंग में न रंगें: अमर