DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सॉकर के मजे लेना होगा अब और आसान

सॉकर के मजे लेना होगा अब और आसान

फुटबॉल का मजा ग्राउंड के अलावा अपने कंप्यूटर पर भी लिया जा सकता है। अब यदि तुम्हें नहीं पता है तो बच्चो, हम तुम्हें बता देते हैं कि फुटबॉल के जबरदस्त खेल ऑनलाइन पर मौजूद हैं। इनमें से एक है सॉकर स्मेश। यह एक ऐसा ऑनलाइन खेल है, जिसे खेलना बेहद आसान है। बच्चों के लिये तो यह बेहद मजेदार है, वो इसलिये कि इसमें करने को ज्यादा कुछ नहीं है। इस खेल को तुम अपने कंप्यूटर पर अपने माउस की मदद से खेल सकते हो। हां, मगर ध्यान से। इसमें तुम्हारे खेलते हुए बाहर हो जने की संभावना पूरी तरह से बनी रहती है। वजह यह है कि यदि तुमने अपने स्ट्रोक को सही से नहीं खेला और यदि किसी प्लेयर से बॉल लग गई तो यह तुम्हारे लिये सही नहीं है। इसकी वजह है कि यदि बॉल लगने से सारे प्लेयर खत्म हो गए तो यह खेल खत्म हो जाएगा। यदि तुम इस खेल में पांच गोल दागने में कामयाब रहे तो तुम्हें एक बोनस प्वॉइंट मिल जाएगा। तुम्हारे माउस के एक क्लिक पर तुम्हारा खिलाड़ी गेंद को हिट करता है।

यदि तुम इसकी स्पीड बढ़ाना चाहते हो तो राइट क्लिक से पहले लेफ्ट क्िलक करो। गेंद ज्यादा तेजी के साथ गोलकीपर की तरफ जएगी। यदि तुम किसी भी टाइम पर गेंद को हिट करने में नाकामयाब रहे तो सही नहीं रहेगा। ए, बी और सी खिलाड़ी इस गेम में डिफेंडर के तौर पर मौजूद रहते हैं। एक बात और दोस्तो, इसे खेलते हुए तुम अपनी पोजिशन को लगातार बदल सकते हो।

इसे बदलना तब जरूरी हो जाता है, जब बॉल किसी खिलाड़ी को हिट करती है। हिट करने के साथ ही बॉल की दिशा तेजी से कहीं भी बदल सकती है, इसलिये यह ध्यान रहे कि तुम्हारा सारा ध्यान बॉल पर हो और दिमाग माउस को क्लिक करने पर हो, तभी तुम इस गेम को जीत सकते हो। हां, यदि तुम चाहो तो इससे पहले इसकी इंस्ट्रक्शन भी पढ़ सकते हो। यह गेम खासतौर पर छोटे बच्चों के लिये बना है, इसलिये तुम्हें इसे खेलने का पूरा हक है। मगर इसको खेलने के लिये तुम्हें http//resources.kaboos.com/games/soccer-smash.html पर क्लिक करना होगा। तभी तुम इस खेल को खेल सकोगे। तो फिर हो जाओ शुरू बच्चों अपने इस खेल को खेलने के लिये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सॉकर के मजे लेना होगा अब और आसान