फोटो गैलरी

Hindi Newsसंकट खत्म करने के लिए बागियों से मिलेंगे येदियुरप्पा

संकट खत्म करने के लिए बागियों से मिलेंगे येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को आशा जताई कि प्रदेश का राजनीतिक संकट जल्दी ही खत्म होगा। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से बात करने के लिए दिल्ली जा रहे येदियुरप्पा ने पत्रकारों से...

संकट खत्म करने के लिए बागियों से मिलेंगे येदियुरप्पा
एजेंसीWed, 04 Nov 2009 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को आशा जताई कि प्रदेश का राजनीतिक संकट जल्दी ही खत्म होगा। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से बात करने के लिए दिल्ली जा रहे येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा कि जो भी भ्रम पैदा हुआ है, वह जल्द ही दूर होगा।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने इसके पूर्व कहा था कि येदियुरप्पा ही प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, लेकिन इसके बाद भी प्रदेश के पर्यटन मंत्री जनार्दन रेड्डी और उनके भाई और राजस्व मंत्री करुणाकर रेड्डी येदियुरप्पा को हटाने की मांग पर अडे़ हुए थे।

येदियुरप्पा ने कहा कि मैं गुरुवार को दिल्ली में वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के घर पर जनार्दन और करुणाकर रेड्डी से मुलाकात करुंगा। प्रदेश के बागी नेताओं से बात करने की जिम्मेदारी सुषमा स्वराज को सौंपी गई है।

इसके तहत सुषमा स्वराज ने जनार्दन रेड्डी से तीन चरणों की वार्ता की थी, लेकिन बागी नेताओं के अपनी मांग पर कायम रहने के कारण उलझन दूर नहीं हो सकी थी। बागी नेताओं ने कहा था कि वे येदियुरप्पा को हटाए जाने से कमतर किसी भी फैसले पर सहमत नहीं होंगे।

करुणाकर रेड्डी ने कहा था कि केंद्रीय नेतृत्व ने नेतृत्व परिवर्तन की बात को खारिज नहीं किया है। इस वक्तव्य के संबंध में येदियुरप्पा ने कहा कि अलाकमान जो भी कहेगा, वही अहम होगा।


येदियुरप्पा ने कहा कि वह प्रदेश में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए तैयार की गई एक आवासीय परियोजना की आधारशिला रखने हेतु आयोजित समारोह के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी आमंत्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह प्रदेश में शुरू किए राहत कायर्ों को देखने के लिए एक बार कर्नाटक आएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें