DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजहर के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

अजहर के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

कांग्रेस सांसद व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और केंद्रीय भूतल परिवहन व राजमार्ग राज्य मंत्री परिवहन मंत्री आर.पी.एन. सिंह के खिलाफ कुशीनगर में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

कांग्रेस के इन दोनों नेताओं पर क्रिकेट खेलकर पडरौना विधानसभा सीट के उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने का आरोप है। उल्लेखनीय है कि आर.पी.एन. सिंह के कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद पडरौना से उनके इस्तीफा देने के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है। सिंह के परिवार की ही मोहिनी देवी यहां से कांग्रेस की प्रत्याशी हैं।

पडरौना कोतवाली प्रभारी वी.एस.चौहान ने बुधवार को बताया कि सांसद अजहर व केंद्रीय मंत्री सिंह के खिलाफ मंगलवार देर रात भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

चौहान ने बताया कि बिना प्रशासन की अनुमित के शहर के उदित नारायण स्नातकोत्तर महाविद्यालय के परिसर में मंगलवार शाम को इन नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी मोहिनी देवी के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए क्रिकेट मैच खेला और लोगों से वोट मांगे। जिला प्रशासन से घटना का संज्ञान लेते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना और इनके खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अजहर के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज