DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर को सुंदर बनाने में लगा निगम

शहर को सुंदर बनाने के लिए नगर निगम ने मोर्चा खोल दिया है। सुरक्षा के लिहाज से कमजोर इमारतें सील की जाएंगी। बिना अनुमति के लगे मोबाइल टावर हटाए जाएंगे। बदसूरती का पर्याय बना अतिक्रमण साफ किया जाएगा। नगर निगमायुक्त सीआर राणा ने मंगलवार को इस बाबत ऐसे कई आदेश जारी किए। एक सप्ताह बाद अफसरों को कार्रवाई की रिपोर्ट देनी होगी।

सिटी मार्केट हादसे के लिहाज से सर्वे करके कमजोर इमारत की रिपोर्ट जमा करने के लिए दिए आदेश के पालन न करने वाले अफसरों को निगमायुक्त सीआर ने फटकार लगाई। मार्केट में सड़क, ग्रीन बेल्ट व फूटपाथ पर कब्जा करने वालों का चालान कटेगा। पैमाइश के हिसाब से जुर्माने की रकम तय की जाएगी। कार्रवाई से पहले निगम गुपचुप मार्केट की वीडियोग्राफी करेगा। ताकि कब्जाधारी को सबूत दिखाया जा सके। जुर्माना भरने में आना-कानी करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से भी निगम गुरेज नहीं करेगा। इंजीनियरिंग शाखा को टूटी सड़कों का पेच वर्क करना होगा। ज्वाइंट कमिश्नर की निगरानी में इमारतों की रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इंजीनियरों से वेरिफाई करवाकर कमजोर इमारतों को तुरंत सील करने के आदेश हैं। सिटी मार्केट ढहने से कमजोर हुई साथ वाली एक इमारत को निगम सील कर चुका है। ऐसे ही पुष्टि होने पर बाकी इमारतों को लेकर कदम उठाया जाएगा। अब से पहले दिए आदेश पर अमल न होने पर निगमायुक्त ने चिंता जताई है।

निगमायुक्त ने बताया कि सभी खर्चों का रिकार्ड कंप्यूटराइज्ड किया जाएगा। ताकि हर पल फाइनेंस की स्थिति का पता लगाया जा सके। खर्चों के लिए रकम एकत्रित करने को रिकवरी सेल को सक्रिय किया गया है। ताकि कार्रवाई में फाइनेंस अड़चन पैदा न हो सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर को सुंदर बनाने में लगा निगम