DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कराची में ट्रेन दुर्घटना में 17 की मौत

कराची में ट्रेन दुर्घटना में 17 की मौत

कराची के बाहरी इलाके में एक यात्री ट्रेन मंगलवार को एक मालगाड़ी से टकरा गई जिससे कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। यात्री ट्रेन के चालक ने सिग्नल को अनदेखा कर दिया था।

अधिकारियों ने बताया कि कराची जा रही अल्लामा इकबाल एक्सप्रेस मंगलवार सुबह जुम्मा गोठ स्टेशन के समीप सुपर पार्सल एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी यूसुफ सूमरो ने कहा कि अल्लामा इकबाल एक्सप्रेस के चालक ने सिग्नल नहीं देखा और ट्रेन मालगाड़ी में पीछे से घुस गई और यह हादसा हुआ।

रेलवे डीएसपी आफताब मेमन ने कहा कि चालक की लापरवाही के कारण हादसा हुआ दिखाई देता है जिसके नतीजतन यात्री ट्रेन मालगाड़ी में घुस गई। अन्य अधिकारियों ने भी कहा कि सिग्नलों की घालमेल से यह हादसा हुआ। यात्री ट्रेन की पहली दो बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं, जिसके चलते महिलाओं और बच्चों सहित कई यात्री हताहत हुए।

टीवी चैनलों ने अधिकरियों के हवाले से कहा कि कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। दुर्घटना के तुरंत बाद आसपास के इलाकों के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने ट्रेन में से मृतकों और घायलों को निकालने में पुलिस और बचावकर्मियों की मदद की। कराची में रेलवे यातायात कुछ देर के लिए निलंबित रहा और कई ट्रेनों को दक्षिण सिंध प्रांत में अलग अलग स्थानों पर रोका गया।

सूमरो ने कहा कि स्थानीय समयानुसार अपराहन सवा दो बजे बचाव अभियान पूरा हुआ और घायलों को अस्पतालों में भेजा गया। बचाव और पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मृतक संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कराची में ट्रेन दुर्घटना में 17 की मौत