DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वंदेमातरम् विरोधियों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज होः भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रगीत वंदेमातरम् के विरोधी देवबंदी फतवे का विरोध करते हुए कहा है कि वह राष्ट्रगीत का यह अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। पार्टी ने कहा है कि राष्ट्रगीत का विरोध राष्ट्रविरोधी है। वंदेमातरम् के विरोधियों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमापतिराम त्रिपाठी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कलराज मिश्र ने मंगलवार को इस मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। दोनों नेताओं ने कहा कि वंदेमातरम् स्वाधीनता संग्राम का मंत्र था। देश को आजाद कराने वाले सभी पूर्वजों और क्रांतिकारियों का उद्घोष था। शहीद अशफाक उल्ला खाँ वंदेमातरम् गीत गाते हुए फाँसी के फंदे पर झूल गए थे। यह गीत मुल्क को मजबूती प्रदान करने वाला है।

डा. त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस 1896 से ही वंदेमातरम् गीत गा रही है। लेकिन आश्चर्य है कि केंद्रीय गृह मंत्री राष्ट्रगीत के विरोधी इसी सम्मेलन में अतिथि बने। इससे साफ है कि केंद्र सरकार की वंदेमातरम् विरोधी तत्वों से खुली सांठगांठ है। भाजपा नेताओं ने मांग की, कि कांग्रेस के साथ ही समाजवादी पार्टी और बसपा को भी वंदेमातरम् के विरोध की इस घटना पर अपना दृष्टिकोण साफ करना चाहिए।

दोनों नेताओं ने देवबंदी सम्मेलन द्वारा नक्सलियों को अपने साथ जोड़ने की अपील की भी निंदा की और कहा कि हिंसा करने वाले ऐसे संगठनों को अपने साथ जोड़ने की अपील करना अलगाववाद है। देवबंदी सम्मेलन का मकसद खतरनाक है, लेकिन वोट बैंक के लोभ में राष्ट्रगीत सहित सभी प्रश्नों पर छद्म सेकुलरपंथी चुप्पी साधे हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वंदेमातरम् विरोधियों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज होः भाजपा