DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सबकी सलाह से पांचवी में बोर्ड परीक्षा होगी लागू

दिल्ली के महापौर कंवर सैन ने शैक्षिक स्तर में सुधार को लेकर पांचवी कक्षा की परीक्षा बोर्ड के तहत कराने का एक प्रस्ताव रखा है।

हालांकि, सैन ने कहा है कि अभिभावकों से राय लेने और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों से सलाह-मशविरा के बाद ही इस प्रस्ताव को अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अगर पांचवी कक्षा की परीक्षा बोर्ड के अंतर्गत होती है, तो इससे स्कूलों में शिक्षा का स्तर बेहतर होगा। मौजूदा समय में शिक्षक जानते हैं कि छात्रों को अगली कक्षा के लिए उत्तीर्ण करना है, इसलिए शिक्षकों में बच्चों को पढ़ाने को लेकर अनिच्छा पैदा हो जाती है।

सैन से यह पूछे जाने पर कि एक तरफ मानव संसाधन विकास मंत्रालय बच्चों पर पढ़ाई के बोझ को कम करना चाहता है, तो क्या ऐसे में उनका यह प्रस्ताव विवाद पैदा कर सकता है? सैन ने कहा कि यह महज एक सुझाव है, फैसला नहीं। सैन ने कहा कि उन्होंने इस बाबत शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों में खासकर शिक्षाविदों से बातचीत की है और उन्होंने मेरे विचार का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि अंततः हम लोगों के विचार जानने की कोशिश करेंगे, अगर लोग इसके विरोध में होंगे और इस विचार को नकारेंगे, तो हम इस मुददे में आगे नहीं बढ़ेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सबकी सलाह से पांचवी में बोर्ड परीक्षा होगी लागू