DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस-विभाग ने डाला कानों में तेल, लूट-खसोट जारी

शहर की चमचमाती सड़कों पर जितनी तेजी से गाड़ियां सरपट दौड़ती हैं, उससे अधिक तेजी से इन्हीं सड़कों पर दिन-दहाड़े लूट की वारदातों को अंजाम दिया जाता है। कभी डीएम चौराहा, कभी स्पाइस मॉल तो कभी पुलिस चौकियों के सामने दिन-दहाड़े लूट की घटनाएं आम हो गई हैं।

शहर की सभी वीआइपी सड़कों पर लोग खासकर महिलाएं लूटमारी के निशाने पर हैं। पिछले एक महीने के दौरान सड़कों पर एक दर्जन से अधिक लूट की वारदातें हो चुकी हैं। पुलिस अपनी नाकामी को छिपाने के लिए कभी धाराओं में फेर बदलकर चोरी में रिपोर्ट दर्ज कर लेती है, तो कभी इन घटनाओं से ही इनकार कर देती है।
लेपर्ड, चेतक जैसी गाड़ियों पर लैस पुलिसकर्मी इन घटनाओं के समय कभी आस-पास नहीं होते, जबकि कागजी तौर पर कांस्टेबल का बीट निर्धारित है। शहर में रहने वाले लोग खासकर महिलाएं सड़कों पर इस कदर असुरक्षित हैं कि हाई सिक्योरिटी जोन वाले इलाकों में भी लूट की वारदातें होती रहती हैं। डीएम चौराहे, स्पाइस मॉल, अट्टा, मॉडल टाउन चौकी, एनआइबी चौकी जैसे चौराहे पर भी सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है।

जहां जरूरत वहां नहीं पुलिस-
पहले से ही कम संख्याबल से जूझ रहे जनपद के दो सौ से अधिक पुलिसकर्मियों को मेले व उपचुनाव में भेजा गया है। इससे शहर के कोतवालियों में पुलिसकर्मी नदारद हैं। एक दजर्न से अधिक लेपर्ड व चेतक को खड़ा कर दिया गया है। गढ़मुक्तेश्वर मेले में 120, फिरोजाबाद उपचुनाव के लिए 60 व शिल्पोत्सव के लिए तीन दजर्न से अधिक पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। इस कारण कोतवालियों में कांस्टेबलों व एसआई स्तर के अधिकारियों की कमी है। रात को अधिकतर चौकियां खाली रहती हैं। इस कारण सड़कों पर लगातार अपराधियों की सक्रियता बढ़ रही है।


दिनदहाड़े लूट की प्रमुख घटनाएं
-02 अक्टूबर, सेक्टर-10 चौराहे से महिला के साथ लूट
-03 अक्टूबर, स्पाइस मॉल के पास नीला को लूटा
-14 अक्टूबर, रजनीगंधा से एचसीएल कर्मी के साथ लूट-पाट
-15 अक्टूबर, डीएम चौराहे से काम-काजी महिला से लूट हुई
-20 अक्टृबर, महिला शिक्षिका को एनटीपीसी चौराहे पर लूटा
-25 अक्टूबर, एनआईबी चौकी के पास से विकास मंडल से लूट
-28 अक्टूबर, सेक्टर-12 में अस्पतालकर्मी प्रीति से लूट-पाट
-29 अक्टूबर, निठारी चौकी के पास से सुमित्र शर्मा को लूटा गया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस-विभाग ने डाला कानों में तेल, लूट-खसोट जारी