DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय नक्सलियों से हैं संबंधः नेपाली माओवादी

भारतीय नक्सलियों से हैं संबंधः नेपाली माओवादी

महीनों तक खंडन करने के बाद आखिरकार नेपाली माओवादी भारतीय नक्सलियों के खुले समर्थन और सहयोग में आ गए हैं। यह खुलासा गृह मंत्री पी चिदंबरम की ओर से नेपाली माओवादियों द्वारा भारतीय माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति किए जाने का उल्लेख किए जाने के बाद हुआ है।

माओवादियों और भारतीय नक्सलियों के बीच आदान-प्रदान होने की बात स्वीकार करते हुए एकीकत सीपीएन-एम की स्थायी समिति के वरिष्ठ सदस्य सी पी गजुरेल के हवाले से राजधानी के एक दैनिक ने बताया कि हमने भारतीय माओवादियों को अपना पूर्ण समर्थन और सहयोग बढ़ाया है, जो सशस्त्र आंदोलन शुरू कर रहे हैं।

दक्षिणी नेपाल के बारा जिले में माओवादी समर्थक पत्रकारों से बातचीत में गजुरेल ने हालांकि इस बात का खुलास नहीं किया कि वे नक्सलियों को किस तरह की मदद मुहैया करा रहे हैं। यह वक्तव्य गृह मंत्री पी चिदंबरम द्वारा नेपाली माओवादियों की तरफ से भारतीय नक्सलियों को संभावित तौर पर हथियार की आपूर्ति का उल्लेख किए जाने के कुछ ही समय बाद आया है।

उसी अखबार ने पहले एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसमें कहा गया था कि माओवादी नेता ने भारतीय माओवादी नेता किशनजी से अज्ञात स्थल पर मुलाकात की। हालांकि, इस संबंध में टिप्पणी के लिए संपर्क किए जाने पर सीधे तौर पर उत्तर देने से बचते हुए गजुरेल ने कहा कि उनकी पार्टी ने भारतीय माओवादियों द्वारा आंदोलन शुरू किए जाने का विरोध नहीं किया।

उन्होंने कहा कि वे वही कर रहे हैं, जिसे वे सही मानते हैं। उन्होंने कहा कि वे भारत में अपना आंदोलन शुरू कर रहे हैं और हम यहां अपना आंदोलन शुरू कर रहे हैं। भारतीय माओवादियों द्वारा शुरू किए गए आंदोलन का विरोध करने की आवश्यकता नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय नक्सलियों से हैं संबंधः नेपाली माओवादी