DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम यात्रा में सुरक्षा के चलते फंसे मरीज की मौत

पीएम यात्रा में सुरक्षा के चलते फंसे मरीज की मौत

गुर्दे की समस्या से पीड़ित एक मरीज के परिवार ने मंगलवार को आरोप लगाया कि यहां प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के दौरे के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण उनका वाहन पीजीआईएमईआर अस्पताल के आपातकालीन विभाग तक नहीं पहुंच पाया और इसके चलते मरीज की मौत हो गयी, वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इस घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी है।
   
मृतक हरियाणा के अम्बाला निवासी एसपी़ वर्मा के परिवार ने दावा किया कि चिकित्सा संस्थान में तैनात चंडीगढ़ पुलिस के कर्मियों सहित सुरक्षाकर्मियों ने उनके वाहन को आपातकालीन विभाग तक नहीं जाने दिया। वे उनके वाहन को करीब दो घंटे तक एक स्थान से दूसरे स्थान तक परिवर्तित कराते रहे।
   
चालीस वर्षीय मरीज की एक रिश्तेदार ने आरोप लगाया कि जब हम पीजीआई के नजदीक आये तो वे (वर्मा) जिंदा थे लेकिन उनकी हलात बिगड़ रही थी। हम करीब दो घंटे तक दौड़ते रहे क्योंकि प्रधानमंत्री के वाहनों के काफिले के कारण अन्य वाहनों की आवाजाही रोक दी गयी थी।

रिश्तेदार ने कहा कि मरीज को गुर्दे संबंधी कुछ समस्या थी। उन्हें यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार सुबह श्वसन संबंधी समस्या उत्पन्न होने के कारण उन्हें इस अस्पताल से पीजीआईएमईआर ले जाया जा रहा था।
   
प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि उसे प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में मंगलवार को हुई मरीज की मौत का दु:ख है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया, पूरी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएम यात्रा में सुरक्षा के चलते फंसे मरीज की मौत