DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साड़ी निर्यातक की दुकान में भीषण आग

भेलूपुर थाना क्षेत्र के मदनपुरा स्थित साड़ी एक्सपोर्टर हाजी कमाल अख्तर के मकान में मंगलवार की सुबह  9.30 बजे भीषण आग लग गई। आग ने बहुमंजिली इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। अफरातफरी मच गई। आग बुझाने को अग्निशमन विभाग की छह गाड़ियां लगाई गईं। चार घंटे जद्दोजेहद करने के बाद कहीं जाकर आग बुङी। शार्ट सर्किट के कारण यह आग लगी थी जिसने एक करोड़ के माल को राख कर दिया। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटनास्थल पर एडीएम सिटी अटल कुमार राय, एसपी सिटी विजय भूषण आदि पहुंचे हुए थे।

मदनपुरा के पाण्डेहवेली मुहल्ले में हाजी कमाल अख्तर का ‘नूर मंजिल’ नाम से बहुमंजिली इमारत है। इमारत के बेसमेंट एवं प्रथम मंजिल पर ‘फातमा ग्रुप’ के अंतर्गत फातमा इंटरप्राइजेज, नाज क्रिएशन, जमाल कलेक्शन नाम से अलग-अलग फर्म हैं। सभी फर्म साड़ी के एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का काम करती हैं। परिवार के सभी सदस्य तीसरी व चौथी मंजिल पर रहते हैं। सुबह 9.30 बजे बेसमेंट के एसी से अचानक चिंगारी निकलने लगी। चिंगारी सीधे गद्दी पर रखी साड़ियों के ढेर पर जा गिरी। देखते ही देखते आग की लपटें विकराल हो उठीं।

तब घर के सभी सदस्य उपरी मंजिल पर थे। उन्हें आग लगने की जानकारी नहीं थी। आग की लपटें देख आसपास के लोगों ने शोर मचाया। शोर सुनकर हाजी कमाल बच्चों के साथ नीचे उतरने लगे लेकिन सीढ़ियों से लगायत नीचे बेसमेंट में आग की लपटें देख उनकी हिम्मत टूट गई। नीचे हजारों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। आरोप है कि फायर ब्रिगेड एक घंटे बाद पहुंचा। तब तक मुहल्ले के लोग आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे लेकिन आग ने विकराल रुप धारण कर बेसमेंट व पहली मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया।

फातमा इंटरप्राइजेज, नाज क्रिएशन, जमाल कलेक्शन सहित अन्य फर्म में रखे एक करोड़ के माल आग की भेंट चढ़ गए। आग से इमारत की बेसमेंट और ऊपर की दो मंजिलों को काफी नुकसान पहुंचा है। गोदोलिया-मदनपुरा मुख्य मार्ग से लगभग दो सौ मीटर अंदर गली में होने के कारण आग बुझाने में फायर ब्रिगेड के जवानों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कई बार भीड़ से पुलिस की नोकझोंक हुई। हाजी कमाल के मुताबिक अंदर कई लाख के चेक एवं ड्राफ्ट भी रखे थे जो व्यापारियों को देने थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साड़ी निर्यातक की दुकान में भीषण आग