DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोड़ा नहीं कर रहे सहयोग: आयकर महानिदेशक

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के ठिकानों पर आज चौथे दिन भी छापे जारी रहने के बीच आयकर विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कोड़ा पर जांच में सहयोग न करने का आरोप लगाया और कहा कि इस कारण हवाला कारोबार तथा अवैध निवेश की जांच में निष्कर्ष पर पहुंचने में विलम्ब हो रहा है।

यह पूछे जाने पर कि क्या कोड़ा जांच में आयकर अधिकारियों का सहयोग कर रहे हैं, आयकर महानिदेशक अंजनी कुमार ने कहा कि बहुत ज्यादा नहीं। यदि मुझे उचित सहयोग मिले तो जांच जल्द ही पूरी हो जाएगी।
कुमार कल यहां थे। आयकर अधिकारियों ने कोड़ा के रांची स्थित आवास पर उनसे पूछताछ जारी रखी।

कोड़ा के छह कथित सहयोगियों को पेश होने के लिए छह नवम्बर तक की समय सीमा निर्धारित करते हुए आयकर विभाग ने चेतावनी दी कि यदि वे पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को कोड़ा और उनके सहयोगियों के नौ शहरों में स्थित 70 ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई थी। आयकर विभाग ने दो हजार करोड़ से अधिक के हवाला लेनदेन और अवैध निवेश के सबूत मिलने का दावा किया है। जिन लोगों के खिलाफ पेश होने के लिए समयसीमा तय की गई है उनमें कोड़ा का घनिष्ठ सहयोगी विनोद कुमार सिन्हा भी शामिल है।

प्रवर्तन निदेशालय ने 15 दिन पहले कोड़ा और सिन्हा, दोनों के खिलाफ हवाला कारोबार के मामले में प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी जो प्राथमिकी के बराबर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोड़ा नहीं कर रहे सहयोग: आयकर महानिदेशक