फोटो गैलरी

Hindi Newsकोइराला से मिले प्रचंड, आंदोलन वापसी के संकेत

कोइराला से मिले प्रचंड, आंदोलन वापसी के संकेत

नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड ने मंगलवार सुबह नेपाली कांग्रेस के नेता गिरिजा प्रसाद कोईराला से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी संसद में बजट पारित...

कोइराला से मिले प्रचंड, आंदोलन वापसी के संकेत
एजेंसीTue, 03 Nov 2009 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड ने मंगलवार सुबह नेपाली कांग्रेस के नेता गिरिजा प्रसाद कोईराला से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी संसद में बजट पारित होने में बाधा नहीं डालेगी।

कोईराला के महाराजगंज स्थित निजी निवास पर 30 मिनट तक चली बैठक में प्रचंड ने बताया कि उनकी पार्टी पांच या छह नवंबर को संसद में बजट को पारित कराने में सहयोग करेगी।

कोईराला ने प्रचंड से आग्रह किया कि वे आंदोलन का रास्ता छोड़कर बातचीत के माध्यम से राजनीतिक गतिरोध के समाधान का रास्ता निकालें। इससे संविधान निर्माण का कार्य एवं शांति की प्रक्रिया बाधित हो रही है।

सूत्रों ने बताया कि प्रचंड ने कोईराला की सलाह पर सहमति जताई और आश्वासन दिया कि वह पार्टी के सहयोगियों से चर्चा करेंगे। लेकिन प्रचंड इस बात को लेकर अडिग थे कि राष्ट्रपित रामबरन यादव ने तत्कालीन सेनाध्यक्ष रुकमांगद कटवाल की बहाली कर असंवैधानिक कार्य किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें