DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर में एक घुसपैठिया ढेर, मुठभेड़ जारी

कश्मीर में एक घुसपैठिया ढेर, मुठभेड़ जारी

कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा के समीप सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मंगलवार सुबह एक घुसपैठिया मारा गया।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर तैनात सुरक्षा बलों ने तड़के तंगधार सेक्टर से इस ओर प्रवेश कर रहे आतंकवादियों का एक गुट देखा। बल ने उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन आतंकवादियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

अंधेरे का फायदा उठाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की तरफ फरार होने का प्रयास किया। इस बीच सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक घुसपैठिया मारा गया।
प्रवक्ता ने बताया कि मरने वाले आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल और गोला बारुद बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि अंतिम समाचार मिलने तक मुठभेड़ जारी थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तकरीबन 1500 से अधिक दहशतगर्द इस ओर प्रवेश करने की फिराक में है। भारी हिमपात से घुसपैठ के रास्ते बंद हो गए थे, जिसके कारण वे इस ओर प्रवेश करने मे विफल रहे। सूत्रों ने बताया कि जैसे-जैसे बर्फ पिघलना शुरू हुई है पीओके के रास्ते घुसपैठ के दिन-ब-दिन प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

सूत्रों ने बताया कि घाटी में तापमान के शून्य डिग्री होने के बावजूद गश्त तेज कर दी गई है, ताकि घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया जा सके। सूत्रों के अनुसार विगत दस माह में इस ओर प्रवेश करने वाले 60 से अधिक दहशतगर्द मारे गए है। इस दौरान 20 जवान भी शहीद हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीर में एक घुसपैठिया ढेर, मुठभेड़ जारी