DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुझे जमीन पर रहना पसंद है: दीपिका

मुझे जमीन पर रहना पसंद है: दीपिका

दीपिका, आपने बहुत कम समय में बहुत सारी उपलब्धियां हासिल की हैं..ऐसे में और ऐसा क्या है, जो अभी पाना बाकी है?
अभी तो मेरी शुरुआत है। मैं अपनी पहचान एक ऐसी हीरोइन के रूप में बनाना चाहती हूं, जिसे इंडस्ट्री छोड़ देने के बाद भी लोग याद रखते हैं जैसे श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, मीना कुमारी, मधुबाला। इसलिये अब मैं ज्यादा से ज्यादा फिल्में और अच्छे से अच्छा रोल करना चाहती हूं।

मात्र 4 फिल्म पुरानी हीरोइन होने के बावजूद आपकी गिनती टॉप की हीरोइनों में होने लगी है, ऐसे में क्या आप अपने आप को ‘टॉप आफ द वर्ल्ड’ समझती हैं?
मुङो अपनी तारीफ सुन कर अच्छा लगता है, लेकिन मैं जमीन पर ही रहना पसंद करती हूं। घमंड को अपने सिर पर नहीं चढ़ने देती और न ही हवा में उड़ती हूं। चार फिल्मों के बाद ही मेरे फैन्स भारत, पाकिस्तान और एशिया में फैल गये हैं, यह देख कर मुझे खुशी होती है, लेकिन आज भी मैं अपने आप को नवोदित हीरोइन ही मानती हूं। 

आपकी हालिया रिलीज फिल्म ‘लव आजकल’ बाक्स ऑफिस पर कोई खास धमाल नहीं मचा सकी। इस बारे में आप क्या कहेंगी?
‘लव आजकल’ भले ही सुपर हिट नहीं हुई, लेकिन इसे फ्लॉप भी नहीं कहा जा सकता। दर्शकों के बीच इस फिल्म को पसंद किया गया है। इस फिल्म के सारे गाने भी सुपर हिट हुए हैं। सबसे खास बात इस फिल्म में मेरे काम की भी प्रशंसकों ने तारीफ की है। लिहाजा फिल्म ने एवरेज बिजनेस तो कर ही लिया है।

‘लव आजकल’ में आपने पहली बार सैफ अली खान के साथ काम किया। सैफ के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
सैफ बहुत ही मजाकिया किस्म के इंसान हैं। साथ ही उनमें फिल्मों के प्रति पैशन है। यही वजह है कि मुङो उनके साथ काम करने में बहुत मजा आया। शूटिंग के दौरान सैफ जीवन और संबंधों के बारे में ज्ञान भी देते रहते थे। इसके साथ ही वह मजाकिया मूड में भी रहते हैं। कुल मिला कर उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा।

क्या आप हॉलीवुड फिल्म मेकर रॉबर्ट कोहेन की फिल्म में काम करने जा रही हैं ?
राबर्ट से मैं तब मिली थी, जब कनाडा में ‘चांदनी चौक टू चाइना’की शूटिंग कर रही थी। पर्सनली उन्होंने अभी तक मुङो कोई फिल्म ऑफर नहीं की है, लेकिन मुङो इस बात की खुशी है कि वह अपनी फिल्म में मुङो लेने को लेकर प्रेस में बात कर रहे हैं।

अपने अभिनय करियर के दौरान या कह सकते हैं कि फिल्मी दुनिया में अपने तजुर्बो से आपने क्या सीखा है?
यही कि जिंदगी में हमेशा पॉजिटिव होना चाहिए। अगर हम निगेटिव सोचते रहेंगे तो जिंदगी को सही ढंग से नहीं जी पायेंगे। जिंदगी हमारे हिसाब से नहीं चलती, हमें जिंदगी के हिसाब से चलना पड़ता है। मैंने देखा है ज्यादातर औरतें भविष्य की चिंता में अपने वर्तमान को भी खो देती हैं। मैं यह नहीं करना चाहती।

रणबीर कपूर को प्रेमी के रूप  में पाने के बाद क्या आप अपने आप को भाग्यशाली समझती हैं?
हां, यह सच है कि रणबीर को प्रेमी के रूप में पाने के बाद मैं अपने आप को दुनिया की सबसे  खुशनसीब लड़की समझती हूं, क्योंकि मैंने रणबीर के रूप में सिर्फ एक बेहद प्यार करने वाला प्रेमी ही नहीं, बल्कि एक अच्छा दोस्त भी पाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुझे जमीन पर रहना पसंद है: दीपिका